शेरोन इंटरनेशनल स्कूल में धूमधाम से मनाया गया क्रिसमस कार्निवल

Abhishek Sharma

0 236

Greater Noida (23/12/18) : ग्रेटर नोएडा के सेक्टर ओमेगा-1 स्थित शेरोन इंटरनेशनल स्कूल में आज क्रिसमस कार्निवल समारोह का आयोजन किया गया। इस दौरान स्कूल पढ़ने वाले विद्यार्थी एवं उनके अभिभावक भी मौजूद रहे। क्रिसमस कार्निवाल के दौरान स्कूल के प्रांगण में विभिन्न प्रकार के स्टॉल लगाए गए। स्कूल में घूमता सेंटा क्लॉस मुख्य आकर्षण का केंद्र रहा जो कि बच्चों को तोहफे दे रहा था।

छोटे बच्चों के खेलने कूदने के लिए भी स्कूल में कई प्रकार के गेम रखे गए। जिसका बच्चों ने जमकर लुत्फ़ उठाया। विद्यार्थियों के अभिभावकों के लिए लकी ड्रा का आयोजन भी इस दौरान देखने को मिला।

इसके बाद स्टेज परफॉरमेंस की बारी आई जहां पर नन्हे बच्चे ने “छोटी सी आशा….” गाना गाकर उपस्थित लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। 2 लड़कियों ने नृत्य प्रस्तुति देकर स्टेज पर तहलका मचाया तो वहीँ बॉलीवुड में कई गाने दे चुकी प्रीत प्रेरणा श्रीवास्तव जो कि अब स्कूल में संगीत शिक्षिका के रूप में कार्यरत हैं, उन्होंने “सत्यम शिवम् सुंदरम” गाना गाकर माहौल बना दिया।

वहीं, स्कूल की प्रिंसिपल सुषमा मालिक ने टेन न्यूज़ से क्रिसमस कार्निवाल के बारे में खास बातचीत करते हुए बताया कि इस क्रिसमस कार्निवल का थीम “जॉय ऑफ़ गिविंग” रखा गया है। लोग यहाँ पर पुराने कपडे, खिलौने, किताबें, बैग आदि वस्तुएं दे दान कर रहे हैं। ये सभी वस्तुएं उन लोगों की दान की जाएंगी जिन्हे इनकी सबसे ज्यादा जरूरत है। हमारे आसपास कुछ ऐसे लोग है जो इतनी ठिठुरती ठण्ड में बिना कपड़ों के भी रहते है और रात को सोने के लिए उनके पास छत नहीं होती है तो ऐसे लोगों की मदद करना इस क्रिसमस कार्निवाल का हिस्सा है। लोग पेड़-पौधे भी दान के रूप में दे रहे है जो कि स्कूल में और स्कूल के बाहर बच्चों द्वारा रोपित किए जाएंगे।

उन्होंने आगे कहा कि बच्चे क्रिसमस कार्निवल को काफी एन्जॉय कर रहे है साथ ही उनके अभिभावक भी यहाँ पर उपस्थित है। खरीदारी व खान-पान से संबंधित स्टाल भी लगाए गए और बच्चो के लिए गेम्स भी रखे गए है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.