बनाए जा रहे नोएडा प्रवेश द्वार को लेकर नागरिकों ने उठाए सवाल, कहा – पैसों की हो रही है बर्बादी

Ten News Network

Galgotias Ad

नोएडा: मूलभूत सुविधाओं पर ध्यान न देकर नोएडा प्राधिकरण प्रवेश द्वार पर काम में तेजी ला रहा है, जिसका उद्देश्य शहर की छवि और सुंदरता को बढ़ावा देना है।

 

निवासियों का कहना है कि बुनियादी ढांचा और सुविधाएं उपलब्ध कराने पर अधिक ध्यान दिया जाना चाहिए. “शहर को गुणवत्ता और मात्रा में पानी, उचित बिजली आपूर्ति, बेहतर सड़कों, स्वच्छता और जल निकासी की आवश्यकता है। शहर के सौंदर्यीकरण पर खर्च किया गया पैसा, करदाताओं के पैसे की बर्बादी है।

हालांकि, अधिकारियों ने कहा कि 9.3 करोड़ रुपये की लागत से बने गेट शहर के विकास कार्यों का हिस्सा हैं और निवेश को प्रोत्साहित करेंगे।

जो औद्योगिक सेक्टर 157-159, नोएडा एक्सप्रेसवे पर सेक्टर 150, कालिंदी कुंज प्रवेश बिंदु और गौर शहर और पार्थला चौराहे के बीच हिंडन के पास बनाए जा रहे हैं, औद्योगिक विकास के विषयों के साथ एक हरे नोएडा के साथ सह-अस्तित्व के साथ आते हैं। एक विकसित शहर का प्रदर्शन जिसमें मेट्रो, फ्लाईओवर और अंडरपास आदि शामिल हैं। ।

 

नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने कहा, “जहां सेक्टर 157-159 के बीच प्रवेश द्वार को 10 जुलाई तक पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं, वहीं कालिंदी कुंज और नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे के पास एक को 31 जुलाई तक पूरा करने की समय सीमा दी गई है।

 

नोएडा प्राधिकरण के जीएम एसपी सिंह ने कहा ” सेक्टर 157-159 में गेट की संरचना में सड़क के दोनों ओर खंभों पर एक पत्ती के आकार का ओवरहेड शेड है। “औद्योगिक विकास के साथ-साथ हरित विकास पर ध्यान केंद्रित किया गया है। यह शहर को एक आधुनिक एहसास भी देगा। इस बीच, डिजाइन के मुद्दों के कारण हिंडन में प्रवेश द्वार पर देरी की उम्मीद की जा सकती है।

 

नोएडा प्राधिकरण के वरिष्ठ प्रबंधक (वर्क सर्कल 6) मुकेश वैश्य ने कहा, “चूंकि गेट विकास मार्ग पर बनाया जाएगा, इसकी थीम शहर के विकास मोड को दर्शाएगी। इसमें मेट्रो और सिग्नेचर फ्लाईओवर के तत्व शामिल होंगे। यह 110 मीटर चौड़ा और 80 मीटर लंबा होगा। इस गेट की लागत 7 करोड़ रुपये आंकी गई है और इसकी समय सीमा दिसंबर 2021 है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.