अयोध्या पहुंचे सीएम योगी ने तैयारियों का लिया जायजा, 5 अगस्त को पीएम मोदी करेंगे भूमि पूजन

ABHISHEK SHARMA

0 95

श्री रामजन्मभूमि मंदिर के गर्भगृह में भूमि पूजन के लिए पांच अगस्त को अयोध्या आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम की तैयारी की कमान खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संभाल ली है। सीएम योगी शनिवार दोपहर अयोध्या पहुंचे और रामलला के दर्शन कर उनकी आरती की।

इस दौरान ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय और मुख्य पुजारी आचार्य सतेंद्र भी मौजूद रहे। मुख्यमंत्री योगी श्री रामजन्मभूमि परिसर में पीएम के दौरे की रूपरेखा का खाका तय करेंगे।

मुख्यमंत्री के पहुंचने से पहले मंदिर परिसर को अच्छी तरह सैनिटाइज किया गया। मुख्य पुजारी ने उन्हें फूल माला पहनाकर सम्मानित किया जिसके बाद आरती शुरू हुई।

मंदिर पहुंचते ही मुख्यमंत्री योगी ने सबसे पहले रामलला के दर्शन कर उनकी आरती की। इस दौरान ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय और मुख्य पुजारी आचार्य सतेंद्र भी मौजूद रहे। इस दौरान मुख्य सचिव अवनीश अवस्थि भी मुख्यमंत्री योगी के साथ नजर आए। मंदिर में उन्होंने पुजारियों के साथ बातचीत की। सीएम योगी अपने साथ छत्र और आसन लेकर आये थे।

मुख्यमंत्री ने राम मंदिर निर्माण की तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान जिला प्रशासन के अधिकारी व ट्रस्ट के लोग भी मौजूद रहे। इस दौरान केवल मंदिर से संबंधित लोगों को ही वहां उपस्थित रहने की इजाजत थी।

आपको बता दें कि आगामी पांच अगस्त को राम मंदिर के लिए भूमि पूजन होना है, जिसमें प्रधानमंत्री मोदी आएंगे। इसे लेकर किस प्रकार की तैयारियां हैं, इसकी भी जानकारी मुख्यमंत्री योगी को दी गई। संबंधित अधिकारियों ने उन्हें पूरी जानकारी दी।

रामलला के दर्शन करने के बाद मुख्यमंत्री योगी हनुमानगढ़ी पहुंचे। इस दौरान सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस ने आम लोगों की आवाजाही प्रतिबंधित रखी है। योगी जब भी अयोध्या जाते हैं, वो हनुमानगढ़ी जरूर जाते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.