योगी आदित्यनाथ का आज नोएडा – ग्रेटर नोएडा का दौरा, चिकित्सा व्यवस्थाओं का लेंगे जायजा

Abhishek Sharma /Lokesh Goswami

Galgotias Ad

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आज गौतम बुद्ध नगर जिले का दौरा करेंगे। सूत्रों से मिली खबर के अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हेलीकॉप्टर 11:30 बजे जीबीयू में उतरेगा। जिसके बाद सीएम ग्रेटर नोएडा के राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (जिम्स) का दौरा करेंगे।

वहीं इसके बाद सीएम शारदा हॉस्पिटल में भी निरीक्षण करने के लिए पहुंच सकते हैं। नोएडा में चाइल्ड सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में कोरोना वायरस के संक्रमित लोगों के उपचार का इंतजाम किया गया है। जबकि नवनिर्मित जिला अस्पताल में क्वॉरेंटाइन वार्ड बनाया गया है। दूसरी ओर ग्रेटर नोएडा में राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान और गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय में बनाए गए क्वॉरेंटाइन वार्ड का दौरा मुख्यमंत्री करेंगे।

शारदा यूनिवर्सिटी भी मुख्यमंत्री जा सकते हैं। शारदा यूनिवर्सिटी में 200 बेड का आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है। जहां कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों का उपचार करने का इंतजाम रहेगा।

जिला प्रशासन, पुलिस और स्वास्थ्य विभाग मुख्यमंत्री के आगमन से पहले जोर-शोर से तैयारियों में जुटा है। उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव स्वास्थ्य रजनीश कुमार दुबे भी जिले में ही हैं। रजनीश कुमार दुबे ने रविवार की दोपहर शारदा यूनिवर्सिटी में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड का जायजा लिया था।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में अब तक मिले कोरोना वायरस से संक्रमित रोगियों में सबसे ज्यादा 31 रोगी नोएडा और ग्रेटर नोएडा में ही पाए गए हैं। जिसके चलते सरकार ने गौतम बुद्ध नगर जिले को अपनी प्राथमिकता में सबसे ऊपर रखा है। बताया गया है कि खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दिन में दो बार गौतम बुद्ध नगर से जुड़ी रिपोर्ट देख रहे हैं।

दरअसल सरकार और प्रशासन को आशंका है कि आने वाले दिनों में नोएडा और ग्रेटर नोएडा में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या और बढ़ सकती है। यही वजह है कि जिले में अब तक चार क्वॉरेंटाइन वार्ड और तीन आइसोलेशन वार्ड बनाए जा चुके हैं। जिनमें करीब 15 रोगियों के उपचार का इंतजाम किया जा रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.