कांग्रेस ने मोदी सरकार पर लगाया अर्थव्यवस्था तबाह करने का आरोप, बोले बड़े नेताओं के इशारे पर हो रहा गोडसे का महिमामंडन

ROHIT SHARMA / JITENDER PAL- TEN NEWS

0 88

(17/05/2019)चुनाव प्रचार के अंतिम दिन एक पत्रकार वार्ता कर को कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भाजपा सरकार औऱ प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर निशाना साधा।



सुरजेवाला ने साध्वी प्रज्ञा द्वारा गोडसे के संदर्भ में दिए बयान के विषय मे कहा की मोदी सरकार ने भारत के स्वतंत्रता सेनानियों और इतिहास पुरुषों के खिलाफ़ एक छद्म युद्ध छेड़ रखा है ।

पत्रकारों को संबोधित करते हुए सुरजेवाला बोले, “रोज़ नया मुखौटा लगाकर एक मोदी अनुयायी आता है और भारत की आत्मा ‘महात्मा’ को अपमानित कर जाता है। यह एक प्रकार से भारत की अस्मिता के खिलाफ़ मोदी सरकार का गुरिल्ला युद्ध है।”

कांग्रेस ने यह भी आरोप लगाया की मोदी जी ने गोड़से के हिंसक मुखौटे को गाँधी के चश्मे से ढकने की लाख कोशिश की मगर महात्मा गाँधी कहते थे, “मैं यह मानता हूँ और मेरा यह अनेक बार का अनुभव है कि कोई व्यक्ति अपने आप को कितना भी योग्य क्यों न कहे ,उसके गुप्त अनीतिपूर्ण कृत्य एक दिन उजागर हो ही जाते हैं”। महात्मा गाँधी जी के उक्त विचार लगता है मोदी- शाह की जोड़ी के लिए ही कहे गए हों।”

अपने राजनीतिक प्रतिद्वंदी भाजपा पर कड़ा हमला करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता ने बोला, “मोदी – शाह की जोड़ी प्रचार में गाँधी और विचार में गोड़सेवादी है गोड़से ने 1948 में महात्मा जी की हत्या की मगर 2014 से 2019 तक मोदी जी के कट्टर समर्थकों और अनुयाईयों ने गोड़से को राष्ट्र भक्त बताकर भारत की आत्मा की कई बार हत्या की है, कभी साक्षी, कभी प्रज्ञा, तो कभी हेगड़े बनकर।”

सुरजेवाला ने यह भी आरोप लगाया की साक्षी महाराज को तो पुनः भाजपा का लोकसभा टिकट दिया ही, इसीलिए दिया गया कि उन्होंने गोड़से का महिमामंडन किया था।

कांग्रेस ने भाजपा सरकार पर पिछले पाँच वर्षों में देश की अर्थव्यवस्था खराब करने और भय का माहौल बनाने का भी आरोप लगाया।

रणदीप सुरजेवाला ने यह भी आरोप लगाया की 2014 में जो मोदी सरकार बदलाव और विकास की उम्मीद के साथ आई थी पर अब 2019 में जब मोदी झोला उठा कर जाने को तैयार हैं तो देश में भय और निराशा का माहौल है.

“यही मोदी सरकार के पांच सालों का सारांश है”, सुरजेवाला ने कहा।

पार्टी प्रवक्ता ने यह भी आरोप लगाया की मोदी सरकार हर लोकतांत्रिक व्यवस्था को कमजोर करने, बेरोजगारी और कृषि संकट के लिए जानी जाएगी.

उन्होंने यह भी आरोप लगाया की मोदी सरकार ने अर्थव्यवस्था को तहस नहस कर दिया है, कांग्रेस के नेतृत्व वाली अगली सरकार 130 करोड़ लोगों से न्याय करेगी.

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.