गौतमबुद्ध नगर में कमिश्नरेट सिस्टम के हुए 2 साल पूरे, जानें कैसी है इस साल की तैयारियां

टेन न्यूज नेटवर्क

Galgotias Ad

गौतमबुद्ध नगर (16/01/2022): जिले में पहली बार जनवरी 2020 में पुलिस कमिश्नरेट की स्थापना की गई, अब जनवरी 2022 में पुलिस कमिश्नरेट के 2 साल पूरे हो चुके हैं।

इन 2 सालों में गौतम बुद्ध नगर की कानून व्यवस्था में काफी सुधार देखने को मिला है ,आलोक सिंह गौतम बुद्ध नगर के वर्तमान पुलिस आयुक्त हैं । इनके कार्यकाल में अपराधियों पर काफी हद तक नकेल कसने का काम किया गया, अपराध और लूटपाट की घटना के आंकड़ों में भी खासा कमी आई है।

गौतमबुद्ध नगर में अपने कार्यकाल पूरे होने पर आयुक्त आलोक सिंह ने कहा कि “दो साल पहले जब मुझे गौतम बुद्ध जिले में आयुक्त के पद पर तैनात किया गया तो नया सिस्टम होने के नाते शासन और जनता का पुलिस प्रशासन से अपेक्षाएं पहले से ज्यादा बढ़ गई। जिसके
कारण पुलिस टीम पर उत्कृष्ट प्रदर्शन का दबाव था और बड़ी संख्या में अधिकारी और संसाधन बढ़ाने की चुनौती थी। इन दो सालों में इन सभी चुनौतियों को पार कर बेहतर पुलिसिंग करने का प्रयास किया और इसके साथ ही इन दो सालों अपराध का ग्राफ भी काफी कम हुआ है।”

2022 में तैयारी के बारे में जानकारी देते हुए आयुक्त आलोक सिंह ने बताया कि ” हाल में पुलिस एक स्पेशल सेल तैयार कर रही है। जो बाॅर्डर से होने वाले अपराधों , मादक पदार्थों- हथियारों की सप्लाई और आतंकवाद को रोकने का कार्य करेगी । साथ ही बताया कि अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के निर्माण के बाद जिलें में विदेश और देश के अन्य राज्यों और शहरों से भी लोगों का आना जाना आरम्भ होगा। इसलिए सेल में तेजतर्रार और प्रशिक्षित अधिकारियों की तैनाती होगी। इसके अलावा नए एयरपोर्ट के लिए पुलिसिंग की रूपरेखा भी तैयार की जा रही है।”

कहा कि विभाग में भ्रष्टाचार को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। और इंटरनल विजिलेंस सेटअप तैयार किया जा रहा है।

आगामी विधानसभा चुनाव के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि आचार संहिता लगते ही पुलिस और प्रशासन चुनाव आयोग के दिशानिर्देश के मुताबिक कार्य कर रही है। पुलिस और प्रशासन की टीम मिलकर इस बार चुनाव स्वतंत्र , निष्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से कराएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.