कांग्रेसी नेता सज्जन सिंह वर्मा के बिगड़े बोल, कहा 15 साल में प्रजनन लायक हो जाती हैं लड़कियां

Ten News Network

Galgotias Ad

सज्जन सिंह वर्मा ने बुधवार के दिन भोपाल में मीडिया से बात करते हुए शिवराज सिंह चौहान को लपेटने के चक्कर में यह बयान दिया कि डॉक्टरों के अनुसार लड़कियों में 15 साल की उम्र में बच्चे पैदा करने की क्षमता हो जाती है, इसलिए उनकी शादी की उम्र में बदलाव करने की कोई जरूरत नहीं है।

बता दें कि सोमवार को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक सभा में लड़कियों की शादी में आयु सीमा पर बहस की आवश्यक्ता जताई थी।
शिवराज ने आयु सीमा को 18 से बढ़ाकर 21 साल करने की बात का पक्ष लिया था।

शिवराज बोले थे कि, “मुझे लगता है कि समाज में बहस होनी चाहिए कि बेटियों की शादी की उम्र 18 रहनी चाहिए या इसे बढ़ाकर 21 साल कर देना चाहिये। मैं इसे बहस का विषय बनाना चाहता हूं। प्रदेश सोचे, देश सोचे ताकि इस पर कोई फैसला किया जा सके।”

इस पर कांग्रेसी नेता सज्जन सिंह वर्मा बोले कि, “सीएम शिवराज सिंह चौहान कोई वैज्ञानिक नहीं है लड़कियां 15 साल की आयु में बच्चा पैदा करने लायक हो जाती हैं, इसी लिए आयु सीमा में बदलाव की आवश्यक्ता नहीं है। मध्य प्रदेश में 13 साल की बच्चियों को शिवराज बचा नहीं पा रहे हैं और 21 साल में शादी की वकालत कर रहे हैं।”

बता दें कि सज्जन सिंह वर्मा अक्सर ऐसे विवादित बयान देते रहते हैं उनका यह बयान भी चर्चा का केंद्र बन गया है, जिसकी आलोचना सोशल मीडिया से लेकर राजनीतिक ज़मीन तक हो रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.