कांग्रेस ने मोदी-केजरीवाल सरकार पर साधा निशाना , कहा -कोरोना मरीजों को नही मिल पा रहा है बेड

Rohit Sharma

0 258

नई दिल्ली :– दिल्ली में कोरोना के बढ़ते आंकड़ों ने सियासी पारा बढ़ा दिया है. कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा और कहा कि इन दोनों सरकारों ने दिल्ली को संकट में डाल दिया है।

कांग्रेस ने कहा कि दिल्ली में दो सम्राट नीरो हैं जबकि राजधानी जल रही है । कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि पिछले तीन महीनों से केंद्र और दिल्ली सरकारों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा है. हर तरफ अराजकता का माहौल है ।

दिल्ली सरकार के हॉस्पिटल के 12 फीसदी, केंद्र के हॉस्पिटल के 8 फीसदी और प्राइवेट हॉस्पिटल के 7 फीसदी बेड ही कोरोना मरीजों के लिए उपलब्ध है ।

कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने आरोप लगाया है कि दिल्ली के 38 में से 33 हॉस्पिटल कोरोना मरीजों को भर्ती नहीं कर रहे हैं. हम सरकार से मांग करते हैं हॉस्पिटल में 70 फीसदी बेड कोरोना मरीजों के लिए रिजर्व किया जाए।

सरकार टेस्टिंग प्रक्रिया को और तेज करें और मरीजों के आंकड़े को कम करने के लिए टेस्ट को रोका न जाए । कांग्रेस ने कहा कि 1700 वेंटिलेटर की जगह अभी सिर्फ 472 वेंटिलेटर की व्यवस्था है, जबकि 15 जुलाई तक 10 हजार वेंटिलेटर की जरूरत होगी ।

दिल्ली में जब 3 हजार केस थे तो 102 कंटेनमेंट जोन थे और अब 30 हजार केस हैं तो 183 कंटेनमेंट जोन है. केंद्र और दिल्ली सरकार ने कोरोना संकट को बढ़ा दिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.