कांग्रेस नेता मनीष तिवारी का बयान , लॉकडाउन के अलावा कोरोना को हराने की रणनीति पर मोदी रहे मौन

Rohit Sharma

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा का समर्थन किया , लेकिन कहा कि यह आश्चर्य की बात है कि गरीबों की समस्या को कम करने और कोरोना को हराने के लिए सरकार की अन्य रणनीति के बारे में कुछ नहीं कहा गया है।

कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि इस महामारी के खिलाफ लड़ने के लिए लॉकडाउन बढ़ाना अनिवार्य है , लेकिन महामारी से निपटने के लिए लॉकडाउन के अलावा और क्या कदम उठाये जा रहे हैं , इसकी कोई जानकारी मोदी ने नहीं दी।

उन्होंने कहा कि जब प्रधानमंत्री राष्ट्र को सम्बोधित करते हैं तो अपेक्षा रहती है कि देश को यह भी बताया जाना चाहिए कि सरकार देशवासियों के लिए क्या कर रही है , लेकिन मोदी ने इस पर चुप्पी साधी है।

प्रवक्ता ने कहा कि 21 दिन के लॉकडाउन की सबसे भयानक तस्वीर उन लाखों लोगों की थी जो अपने घर जाने के लिए पैदल चल पड़े थे। उनमें बड़ी तादाद में इन लोगों को प्रदेशों की सरहदों पर रोका गया और लोगों को क्वारंटाइन किया गया और कैंपों में रखा गया। इनमें से जिन लोगों के 14 दिन पूरे हो गए हैं उन सबको उनके घर भेजने की क्या व्यवस्था की गई है?

उन्होंने कहा कि इस महामारी के खिलाफ कोई दवाई नहीं है और एकमात्र सामाजिक दूरी बचाव का तरीका है। इसमें टेस्टिंग बहुत जरूरी है इसलिए सरकार को बताना चाहिए कि पिछले 21 दिन में टेस्टिंग क्षमता कितनी बढ़ायी गयी है और आगे टेस्टिंग को लेकर उसकी क्या रणनीति है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.