किसानों की खुदखुशी को लेकर कांग्रेस पार्टी ने बीजेपी पर साधा निशाना

ROHIT SHARMA/ JITENDER PAL- TEN NEWS

0 122

(22/06/2019) कांग्रेस पार्टी ने किसानों की खुदखुशी को लेकर एक बार फिर मोदी सरकार को घेरा । दरअसल महाराष्ट्र में 3 साल में 12 हजार किसानों की खुदकुशी से जुड़ी रिपोर्ट को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि भाजपा के शासन में मानो किसानों को मौत का अभिशाप मिला हुआ है ।



कांग्रेस पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा,”भाजपा राज में अन्नदाता को मिला मौत का अभिशाप! भाजपा शासित महाराष्ट्र में पिछले 3 सालों में 12,000 किसानों ने आत्महत्या की है। यानी हर रोज 11 किसान आत्महत्या करने पर मजबूर! यह बेहद शर्मनाक है।

उन्होंने कहा,”फडनवीस ने 34,000 करोड़ रुपये की कर्क़ा-माफ़ी की थी, उसका क्या हुआ? क्या केंद्र सरकार के वादे सिर्फ झूठे है , अब किसान धीरे धीरे समझ रही है । बीजेपी सरकार सिर्फ झूठा वादा करती है , अगर धरातल पर बात करे तो वादे ज़मीन पर नही दिखाई देते है ।

उत्तर प्रदेश के गन्ना किसानों का मुद्दा उठाते हुए सुरजेवाला ने कहा,”चुनाव से पहले भाजपा सरकार ने गन्ना किसान से वादा किया था कि सारा बक़ाया भुगतान 14 दिन में होगा। अब गन्ना किसान का बक़ाया 18,958 करोड़ रुपये हो गया। अकेले उत्तर प्रदेश में बक़ाया 11,000 करोड़ रुपये है। क्या प्रधानमंत्री जबाब देंगे?”  

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.