बढ़ते कोरोना के केस को लेकर नोएडा की कोनरवा संस्था ने जिलाधिकारी को लिखा पत्र , दिए सुझाव

Ten News Network

0 107

नोएडा :– कोरोना महामारी से बचाव को लेकर शहर की सभी आरडब्ल्यूए बेहद सतर्क हो गई हैं। सेक्टरों व सोसायटियों में आरडब्ल्यूए बाहरी व्यक्तियों के आने-जाने पर कड़ी निगरानी रख रही हैं। वहीं, बिगड़ते हालात के बीच कोविड मरीजों के उपचार के लिए अस्पतालों में अधिक से अधिक बेड की उपलब्धता सुनिश्चित कराने की मांग की जा रही है।

 

नोएडा की मशहूर संस्था कोनरवा ने अस्पतालों में बिस्तरों की संख्या व अलगाव केंद्रों को बढ़ाने को लेकर गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी को पत्र लिखा। संस्था अध्यक्ष पीएस जैन ने बताया कि यदि संख्या और बढ़ती रहती है, तो हमें वेंटिलेटर की कमी का भी सामना करना पड़ेगा। इस आपातकाल से निपटने के लिए हास्टल, बैंक्वेट हाल, बरात घर, जिले के होटलों को आइसोलेशन सेंटर में बदलने की व्यवस्था की जाए।

 

वहीं, कन्फेडरेशन आफ एनसीआर रेजिडेट वेलफेयर एसोसिएशन (कोनरवा) ने भी गौतमबुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर को भी पत्र लिखा। विगत वर्ष पुलिस की गाड़ियों में कोविड-19 से बचाव के संदेश चलाए गए थे , इन्हें पुनः शुरू किया जाना चाहिए, जिससे लोगों में ज्यादा से ज्यादा जागरूकता फैल सके । साथ की कोविड-19 के लिए बनाए गए नियमों का पालन ना करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

 

पीएस जैन ने कहा बाजार, बड़े ट्रेफिक जंक्शन , मेट्रो स्टेशन में प्रवेश , सावर्जनिक कार्यालय में प्रवेश द्वारा के बराबर दिशानिर्देश के बिलबोर्ड / होर्डिंग जागरूकता हेतु लगाई जानी चाहिए । शहर में दूसरे पड़ोसी राज्य के जिले से आने वाले लोगों के रेंडम तौर पर टेस्ट किए जाने चाहिए तथा नोएडा के निवासियों को एक दूसरे शहर में आने जाने की अनुमति देनी चाहिए।

 

पीएस जैन ने कहा कि रेंडम टेस्टिंग डीएनडी बॉर्डर के अलावा मेट्रो स्टेशन, बस स्टेशन , मार्केट के अतिरिक्त रिक्शा चालक कोरियर एवं डिलीवरी ब्वॉय, सेक्टर की सिक्योरिटी गार्ड , कंस्ट्रक्शन वर्कर आदि के भी रेंडम टेस्टिंग होनी चाहिए।

 

पीएस जैन ने कहा की शहर के सप्ताहिक बाजार व सेक्टर की बड़ी मार्केट जैसे ब्रह्मपुत्र मार्केट , अट्टा मार्केट , गंगा शॉपिंग सेंटर आदि इस प्रकार के बाजारों में लगने वाले स्टॉल के बीच 2 मीटर का स्थान छोड़कर स्टाल लगाए जाए अथवा जिलाधिकारी गाजियाबाद की तरह अग्रिम आदेश तक इस प्रकार के बाजार जहां पर कोविड-19 का पालन नहीं हो रहा है उन्हें प्रतिबंध कर देना चाहिए तथा बाजार में आने वाले लोगों को लाउडस्पीकर के माध्यम से बार-बार संदेश देकर चेतावनी देनी चाहिए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.