डीएम ने तीनों प्राधिकरणों को लिखा पत्र, ज़िले में 5 नवंबर तक बंद रहेगा निर्माण कार्य

ABHISHEK SHARMA

Galgotias Ad

Greater Noida (02/11/19) : प्रदूषण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए जिला प्रशासन ने जिले की नोएडा, ग्रेटर नोएडा, यमुना प्राधिकरण व प्रशासन के सभी विभागों को ईपीसीए के निर्देशों का पालन कराने के निर्देश जारी किए हैं। 5 नवंबर तक डीजल जनरेटर, हॉट मिक्स प्लांट और कंस्ट्रक्शन साइट पर निर्माण कार्य दिन-रात बंद रखने का आदेश दिया गया है।

अब से पहले रात के समय में ही निर्माण बंद करने का आदेश था। अब इसे 24 घंटे बंद रखा जाएगा। इसके साथ ही पानी का छिड़काव करके मशीनों से सफाई कराने को भी कहा गया है। खुले में एक्सरसाइज और स्कूलों में बाहरी एक्टिविटी बंद कराने की भी एडवाइजरी जारी की गई है। निर्देशों का पालन न करने पर संबंधित अधिकारियों को भी कार्रवाई की चेतावनी दी गई है।

अब से पहले भी ईपीसीए ने ग्रैप लागू किया था, लेकिन जिले के अधिकारियों ने इसे लागू करने में रुचि नहीं दिखाई थी। परिणाम यह हुआ कि सोसायटियों में जनरेटर चलते रहे। निर्माण कार्य भी बंद नहीं हो सके। सड़कों पर धूल उड़ती रही। शहर में प्रदूषण के हालात भयंकर हो गए। लोगों को घरों से निकलने में परेशानी होने लगी तो जिला प्रशासन हरकत में आया।

कल शाम को डीएम बीएन सिंह ने अपने प्रदूषण को लेकर अपने निर्देश जारी किए। इसमें ईपीसीए के निर्देशों का पालन कराने के लिए नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना अथॉरिटी के सीईओ को पत्र भेजे गए। साथ ही पुलिस और प्रशासन के सभी विभागों को भी दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.