गौतमबुद्धनगर में बढाए गए कंटेनमेंट जोन, डीएम ने 2 श्रेणियों में जारी की लिस्ट, देखें

Abhishek Sharma

0 246

उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर जिले में कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण की वजह से अब निरूद्ध क्षेत्रों की संख्या बढ़कर 83 हो गई है।

जिला सर्विलांस अधिकारी सुनील दोहरे ने बताया कि जिले में कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप के चलते निरूद्ध क्षेत्रों जोन की संख्या बढ़ गई है। उन्होंने बताया कि अब ऐसे क्षेत्रों की संख्या 83 हो गई है।

गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन ने शनिवार की देर रात जिले में कंटेनमेंट जोन की नई सूची जारी कर दी है। इस सूची में 29 मई तक जिले में मिले कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों के आवासीय क्षेत्रों को शामिल किया गया है।

श्रेणी एक के कंटेनमेंट जोन में 52 आवासीय क्षेत्रों को शामिल किया गया है। जबकि श्रेणी 2 के कंटेनमेंट जोन में 31 आवासीय क्षेत्र शामिल हैं।

गौतमबुद्ध नगर के जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ सुनील कुमार दोहरे ने बताया कि श्रेणी एक के कंटेनमेंट जोन में 52 आवासीय क्षेत्र शामिल हैं। इनमें नोएडा और ग्रेटर नोएडा के सेक्टर, हाउसिंग सोसायटी और गांव शामिल हैं। यह ऐसे आवासीय क्षेत्र हैं, जहां केवल एक-एक व्यक्ति को कोरोनावायरस से संक्रमित घोषित किया गया है।

श्रेणी दो में उन आवासीय क्षेत्रों को शामिल किया गया है, जहां एक से अधिक संक्रमण के मामले सामने आए हैं। श्रेणी-2 के कंटेनमेंट जोन की संख्या 31 है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.