बढ़ते कोरोना मामलों को देख स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का बयान , कहा -हो सकता है ये संख्या और बढेंगी

Rohit Sharma

0 235

दिल्ली :– दिल्ली मे फिर से बढ़ते कोरोना संक्रमितों की संख्या को लेकर दिल्ली सरकार चिंता में आ गई है । वही इस मामले में आज स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली में 24 घण्टे के अंदर 4116 कोरोना के नए केस आए हैं. कल 55 हजार से ज्यादा टेस्ट किए गए थे। 

 

दिल्ली में पिछले 10 दिन का डेथ रेट 0.94 फीसदी है. अभी कुल डेथ रेट 1.77 फीसदी है. दिल्ली में अभी कोरोना बेड्स पर 5323 मरीज हैं, वहीं 10414 बेड खाली हैं. करीब एक तिहाई बेड पर ही मरीज हैं।

 

इस दौरान दिल्ली स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने डॉक्टरों के सैलरी विवाद को लेकर भी एमसीडी पर निशाना साधा। सत्येंद्र जैन ने बढ़ते कोरोना मामलों पर कहा, ‘एक्सपर्ट कमेटी ने बताया था कि दिल्ली में त्योहारों के सीजन और सर्दियों में 12-14 हजार तक मामले जा सकते हैं।

 

डॉक्टर पॉल कमेटी ने कहा था कि आपको 15 हजार तक के हिसाब से तैयारी करनी है. हालांकि एक्सपर्ट कमेटी ने जो बताया था, उसके हिसाब से उन्होंने काफी ज्यादा नंबर बताया था, हमें लगता है उससे कम ही केस रहेंगे. अभी हर दिन 4 हजार केस आ रहे हैं, लेकिन हम तैयार हैं और सतर्क हैं।

 

दिल्ली में बढ़ते पॉजिटिविटी रेट पर उन्होंने कहा, ‘जो लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं, उनका चालान किया जा रहा है, काफी सख्ती कर रहे हैं लेकिन काफी लोग आपस में भी मिलजुल रहे हैं. कोई भी पॉजिटिव आता है, उसके सभी कॉन्टैक्ट को ट्रेस किया जा रहा है. जो उनके कॉन्टैक्ट में हैं, उन सबके टेस्ट किए जा रहे हैं।

 

 

एक परिवार में कोई एक पॉजिटिव आया, तो पूरे परिवार को जो घर में रहते हैं, उनका टेस्ट किया जाता है. उसमें ज्यादातर लोग पॉजिटिव आ रहे हैं, तो इसकी वजह से पॉजिटिविटी रेट बढ़ रही है. ग्रुप में ज्यादा लोग पॉजिटिव आ रहे हैं. अभी स्कूल नहीं खुल रहे हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी स्कूल नहीं खुलेंगे।

 

 

डॉक्टर्स की भूख हड़ताल पर वह बोले, ‘एमसीडी के डॉक्टर हड़ताल पर बैठे हुए हैं. एमसीडी वाले पता नहीं पैसे का क्या करते हैं, कहां खर्च कर देते हैं. उनके पास होर्डिंग लगाने के पैसे हैं, सैलरी देने के पैसे नहीं हैं, यह तो हद हो गई.’

Leave A Reply

Your email address will not be published.