दिल्ली में कोरोना से मौत का आंकड़ा 100 के पार, मरीजों की संख्या पहुंची 8000 के करीब

Rohit Sharma

0 87

नई दिल्ली :– लॉकडाउन का तीसरा चरण खत्म होने को है , लेकिन अब भी दिल्ली-एनसीआर में कोरोना का संक्रमण थमा नहीं है। अकेले दिल्ली में ही संक्रमितों की संख्या आठ हजार के करीब पहुंच चुकी है।
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि 12 मई से कल रात 12 बजे तक 24 घंटे में 359 नए मामले सामने आए हैं, इसी के साथ दिल्ली में कुल संक्रमितों की संख्या 7998 हो गई है। 24 घंटे में कुल 346 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं और डेथ समरी के अनुसार इसी दौरान कुल 20 मौतें हुई हैं।

कोविड का संक्रमण अब न केवल तेजी से फैल रहा है, बल्कि इससे मौतें भी ज्यादा हो रही हैं। 24 घंटे में कोरोना से एक साथ 20 लोगों की मौत की पुष्टि की गई है, जो कि कोविड की वजह से दिल्ली में एक दिन में होने वाली मौत का सबसे बड़ा आंकड़ा है। मंगलवार को पुष्टि की गई 18 मौतें दिल्ली सरकार के एलएनजेपी अस्पताल में हुई हैं, जो कोविड के लिए डेडिकेटेड सेंटर है।

हालांकि दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि इनकी मौत पहले हुई है, अस्पतालों से रिपोर्ट अभी दी गई हैं। अब दिल्ली में कोविड की वजह से मरने वालों की कुल संख्या 106 तक पहुंच गई है। वहीं, एलएनजेपी में अधिकारिक रूप से 18 मौतें हो चुकी हैं।

दिल्ली में इसी के साथ कोरोना वायरस की वजह से 106 लोगों की मौत हो गई है, जो चिंताजनक आंकड़ा है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का कहना है कि अस्पतालों ने डेथ समरी भेजने में देरी की थी, रविवार को सभी को निर्देश दिया गया था. जिसके बाद अब डेथ समरी आ रही हैं और उसके आधार पर मौत का आंकड़ा बढ़ रहा है

Leave A Reply

Your email address will not be published.