दिल्ली में 10 रेल कोच को बनाया गया कोरोना वार्ड , मरीजों का आंकड़ा 25 हज़ार के पार

Rohit Sharma

0 75

नई दिल्ली :– दिल्ली में कोरोना मरीजों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है, राजधानी में कुल मरीजों की संख्या 25 हजार के पार पहुंच गई है।

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए 10 रेल कोच को कोरोना वार्ड में तब्दील किया गया है , यह सभी रेल कोच शकूर बस्ती रेलवे स्टेशन पर कोरोना मरीजों की सुविधा के लिए खड़ी हैं ।

रेलवे के मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर जे भाटिया ने कहा कि जो कोरोना मरीज असिम्प्टोमटिक हैं या फिर जिनमें थोड़े बहुत सिम्टम्मस हैं, उन्हें इस रेल कोच में रखा जाएगा , हर कोच में 16 बेड और ऑक्सीजन सिलेंडर है. हर कोच में डॉक्टर, नर्स, मेडिकल स्टाफ और सैनिटाइजेशन वर्कर तैनात रहेंगे।

डॉक्टर जे भाटिया ने बताया कि रेल कोच में भर्ती कोई भी मरीज अगर ठीक नहीं होता है और डॉक्टर को लगता है कि उसे तुरंत अस्पताल में शिफ्ट किया जाना चाहिए तो उसे कोविड-19 के लिए बनाए गए अस्पताल में भेजा जाएगा. रेल कोच के कोरोना वार्ड में बदलने का फायदा दिल्लीवासियों को होगा।

दिल्ली में भी बॉर्डर सील की खींचतान के बीच कोरोना का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है. राजधानी में हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं। दिल्ली में 24 घंटे के अंदर 1359 नए केस सामने आए हैं. वहीं संक्रमितों की संख्या 25 हजार पार कर चुकी है. कुल मौत का आंकड़ा 650 तक पहुंच गया है. वहीं 24 घंटे में कोरोना ने 22 लोगों की जान ली है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.