गौतमबुद्धनगर में कोरोना की रफ्तार पडी धीमी, रिकवरी रेट भी बढा, पढें पूरी खबर

ABHISHEK SHARMA

0 63

गौतमबुद्धनगर में अब कोरोना की रफ्तार काबू में आ गई है। प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की कोशिशों का असर दिखने लगा है। बीते 24 घंटे में यहां कोरोना के सिर्फ 22 मरीज मिले हैं जबकि 18 मरीज कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं। अच्छी बात ये भी है कि बीते 8 दिनों से यहां कोरोना से किसी की मौत नहीं हुई है।

जिले में करोना से संक्रमित कुल मरीजों की संख्या 25,248 हो गई है, जबकि 265 सक्रिय मरीजों की संख्या रह गई है। इनका इलाज कोविड-19 की अस्पतालों और घर में चल रहा है।

जिला सर्विलांस अधिकारी डॉक्टर सुनील दोहरे ने बताया कि अब तक 24,892 मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं। रिकवरी रेट 99% फीसदी है और एक फीसदी संक्रमित मरीज ही उपचाराधीन है। इसके अलावा मृत्यु दर 0.3 फीसदी है, जो दिल्ली-एनसीआर और प्रदेश के अन्य जिलों के मुकाबले सबसे बेहतर है।

 

कोरोना के संक्रमण को मात देने के लिए लगातार प्रयासरत जिला प्रशासन ने स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से संक्रमित रोगियों के डेट ऑडिट कराया है, जिसके अनुसार जिले में 91 संक्रमित की मौत हुई है।

83 संक्रमित रोगी कोरोना के साथ-साथ कैंसर, ब्लड प्रेशर, हार्ट संबंधित बीमारी, किडनी डिजीज, डायबिटीज जैसे गंभीर रोगों से पीड़ित थे। वहीं 8 की मौत का कारण सिर्फ कोरोना संक्रमण था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.