कोरोना वायरस : ईरान से आज रात भारत लाए जाएंगे 300 भारतीय : हरदीप सिंह पूरी 

ROHIT SHARMA / HARINDER SINGH

0 201

नई दिल्ली :– ईरान से करीब 300 भारतीय नागरिक जिन्हें कोरोना वायरस का संदिग्घ मरीज बताया जा रहा हैं, आज रात भारत लाया जाएगा। फ्लाइट का संचालन उ ईरान की महन एयर द्वारा किया जाएगा।

वहीं भारत से वापस जाते वक्त यहीं फ्लाइट ईरानियों को ले जाएगी। हरदीप सिंह पूरी ने कहा कि उम्मीद की जा रही है कि आज रात तक 300 भारतीयों को वापस लाया जाएगा। इन सभी को कोरोना वायरस होने के संदेह है।

ईरान उन देशों में से एक है जो कोरोना वायरस के प्रकोप से बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि इन सभी यात्रियों और पीड़ित लोगों की स्क्रीनिंग करने के लिए हम सब पूरी तरह से तैयार हैं।

वहीं दूसरी तरफ अमृतसर में ईरान से आए 13 सदस्यीय समूह को होटल में ही रहने का आदेश दिया गया है। जब तक उनकी मेडिकल जांच नहीं हो जाती है तब तक इन सभी के होटल से बाहर निकलने पर रोक लगा दी गई है।

गौरतलब है कि अब विश्व के करीब 80 देशों में कोरोना वायरस अपने पैर पसार चुका है। वर्ल्ड बैंक इसकी चपेट में आए देशों की मदद करने के लिए आगे आया है। साथ ही वर्ल्‍ड बैंक ने जरूरतमंद देशों के लिए 12 अरब अमेरिकी डॉलर की आर्थिक मदद का एलान किया है। जिसका कुछ हिस्सा गरीब देशों को दिया जाएगा। इस फंड का उपयोग मेडिकल उपकरण या हेल्थ सर्विस में किया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.