उत्तर प्रदेश में 410 हुई कोरोना संक्रमितों की संख्या, अब तक 4 लोगों की जा चुकी है जान

Abhishek Sharma

0 124

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस धीरे-धीरे अपने पैर पसार रहा है। गुरुवार को राज्य सरकार द्वारा जारी ताजा आंकड़े चिंताजनक हैं। पिछले 24 घंटों में राज्य में कोरोना वायरस के 64 नए मरीज पाए गए हैं। इसके साथ कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 410 हो गई है। इनमें से 31 पूरी तरह ठीक हो चुके हैं जबकि 4 की अब तक जान जा चुकी है।

प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण) अमित मोहन प्रसाद ने गुरुवार को आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 410 मरीजों में से आधे से ज्यादा यानी 221 मरीज तबलीगी जमात से हैं। पूरे उत्तर प्रदेश में एहतियातन 63,855 लोगों को निगरानी में रखा गया है जबकि 43,140 लोग 28 दिन की निगरानी अवधि को पूरा कर चुके हैं।

उधर अपर मुख्य सचिव (गृह और सूचना) अवनीश अवस्थी ने जानकारी देते हुए बताया कि राज्य में लॉकडाउन उल्लंघन करने के आरोप में 39,857 लोगों के खिलाफ आईपीसी 188 के तहत एफआईआर दर्ज की जा चुकी है। करीब 78 एफआईआर फेक न्यूज फैलाने वालों के खिलाफ दर्ज की गई है।

उन्होंने बताया कि लॉकडाउन वाले हॉटस्पॉट क्षेत्रों में हर तरह के आवागमन को रोकते हुए सैनिटाइजेशन की व्यवस्था और डोरस्टेप डिलीवरी के इंतजाम किए जा रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.