21 जून को मनाया जाएगा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस , मीडिया को पुरस्कार से करेंगे सम्मानित

ROHIT SHARMA/ JITENDER PAL-TEN NEWS

Galgotias Ad

(08/06/2019) देशभर में 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योगा दिवस मनाया जाएगा , जिसको लेकर केंद्र सरकार ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। इस बार सरकार द्वारा बड़े स्तर पर देश में योग दिवस मनाया जाएगा। इसी को लेकर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि ‘योग विश्व को भारत की देन है’, ‘स्वस्थ जीवन के लिए योग जरूरी है , इस साल 21 जून को योग दिवस बड़े स्तर पर आयोजित किया जाएगा।



इस दौरान उन्होंने कहा कि मीडिया को योग में योगदान देने के लिए सम्मानित किया जाएगा , मीडिया हाउस ने 10 से 21 जून तक योग में जो योगदान किया है, उसकी एक रिपोर्ट 26 जून को दी जाएगी , जिसके आधार पर अखबार, टीवी चैनल्स और रेडियो को सम्मानित किया जाएगा ।

सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा योग दिवस पर मीडिया को उनके सहयोग के लिए सम्मानित करेंगे। पीएम ने यूएन के सामने प्रस्ताव रखा था कि 21 जून को पूरा देश विश्व योग दिवस मनाएगा । योग दिवस पर खास बात यह रहेगी कि 11 अखबार,11 रेडियो और 11 न्यूज चैनल को सम्मानित किया जाना है। हालांकि अभी सम्मानित किए जाने वाली मीडिया का नाम उजागर नहीं किया गया है।

आपको बता दे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर बड़ी तैयारी कर रहे हैं। इसके लिए पीएम ने योग के एक आसन का वीडियो सोशल मीडिया पर भी शेयर किया है। आपको बता दें कि आज पीएम मोदी ने अर्ध चक्रासन योगासन का वीडियो शेयर किया है ।

प्रकाश जावड़ेकर ने बताया कि 200 देशों के लाखों करोड़ों लोग योग दिवस में शामिल होते हैं। उन्होंने बताया कि योग दिवस के मौके पर पीएम को रांची में रहेंगे, जहां पर बड़े स्तर पर योग का आयोजन किया जाना है। वहीं, योग दिवस पर बाकी मंत्रियों के प्रोग्राम अभी घोषित नहीं किए गए हैं। इसकी सूचना जल्द जारी कर दी जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.