नोएडा के इंडस वैली स्कूल में होगा क्रॉसमिन्टन चैंपियनशिप का आयोजन, विभिन्न प्रदेशों से आएंगे खिलाड़ी

Galgotias Ad

नोएडा : खेलों की दुनिया में जल्द ही एक खेल और जुड़ने जा रहा है जो खेलो के क्षेत्र में अपनी एक नई पहचान बनाएगा। हम बात कर रहे है क्रॉसमिंटन की जो एक आधुनिक पर रोचक खेल है। क्रॉसमिंटन को बड़े शहर के बच्चो से लेकर रूलर एरिया के बच्चे भी खेल सकते है।

सेक्टर 62 में आयोजित एक प्रेसवार्ता के दौरान भारतीय क्रॉसमिंटन के संस्थापक महासचिव बिलाल अहमद खान ने बताया अगर भारत में क्रॉसमिंटन में बड़ी सफलता मिलती है तो जल्द ही नेशनल व् इंटरनेशनल स्तर तक पहुंच जायेगा। बस कड़ी मेहनत और ईमानदारी की आवश्यकता है।

जिसकी शुरुवात हम एक सितंबर से 2 सितम्बर तक नॉएडा के सेक्टर 62 स्थित इंडस वैली स्कूल से करने जा रहे है , जिसमे दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड,
पंजाब, चंडीगढ़ राजस्थान, गुजरात, गोवा, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और केरल के विभिन्न आयु वर्ग के लड़के, लड़कियाँ और पुरुष- महिलायें भाग लेंगी।
उसके बाद जल्द ही क्रॉसमिंटन दिल्ली ओपन 2018 टूर्नामेंट का आयोजन दिल्ली में होगा, जिसमें देश के कई राज्यों के खिलाडी भाग लेंगे , हमारा मकसद है इस टूर्नामेंट के जरिये राष्ट्रीय स्तर पर खेल और खिलाड़ियों को बढ़ावा मिले। आगे बताया कि भारत में यहक्रॉसमिंटन वेंचर, पूर्व टेननिस, सॉफ़्ट टेनिस, बैडमिंटन, स्क्वैश, टेबल टेनिस,
कैरम और क्रिकेटर के स्पोर्ट्स पेशेवरों द्वारा अग्रणी रूप से प्रोत्सहित है। इस मौके पर भारतीय क्रॉसमिंटन एसोसेशन के सभी पधिकारी मौजूद थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.