ग्रेटर नोएडा में साइबर ठग गिरफ्तार, पुलिस को लंबे समय से थी तलाश

ABHISHEK SHARMA

0 90

ग्रेटर नोएडा में पुलिस ने शनिवार को एक साइबर ठग को गिरफ्तार किया और उसके पास से 52 हजार रुपए नकद, पांच मोबाइल फोन, लैपटॉप आदि बरामद किए। अपर पुलिस उपायुक्त विशाल पांडे ने बताया कि थाना नॉलेज पार्क की पुलिस ने शनिवार को एक सूचना के आधार पर मथुरा के अशोक कुमार को गिरफ्तार किया है।

उन्होंने बताया कि कुमार ऑनलाइन डाटा खरीद कर, भोले-भाले लोगों को ऋण देने का लालच देता है तथा उनसे मोबाइल फोन से बात करके उनसे अपने खाते में सर्विस चार्ज, फाइल चार्ज आदि के नाम पर पैसे जमा करवा लेता है। उन्होंने बताया कि ग्राहकों को विश्वास दिलाने के लिए यह कागजों पर फर्जी मोहर लगाकर भेज देता।

पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि यह राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में स्थान बदलकर लोगों को फोन करता है, तथा उन्हें अपने जाल में फंसाकर उनसे पैसे अपने खाते में ले लेता है। पुलिस ने आरोपी के पास से 52 हजार रुपए नकद, पांच मोबाइल फोन, सात एटीएम कार्ड, एक लैपटॉप, चेक बुक, मोहर तथा एक मोटरसाइकिल बरामद किया है।

इससे पूर्व भी आरोपी विभिन्न धाराओं में दर्ज मुकदमे में जेल जा चुका है। इस बीच सेक्टर 78 में रहने वाले एक व्यक्ति के बैंक खाते से अज्ञात साइबर ठगों ने 30,760 धोखाधड़ी करके निकाल लिया। पीड़ित ने थाना सेक्टर 49 में इसकी रिपोर्ट दर्ज कराया है। वही ऐसी ही एक शिकायत सेक्टर 117 के एक निवासी ने भी दर्ज करायी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.