नोएडा एयरपोर्ट के माॅडल को मिली रक्षा मंत्रालय की मंजूरी, जल्द ही पीएम मोदी रखेंगे आधारशिला

Ten News Network

Galgotias Ad

नोएडा इंटरनेशलन एयरपोर्ट के मॉडल काे रक्षा मंत्रालय ने मंजूरी दे दी है। नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट हूबहू वैसा ही बनाया जाएगा, जैसा मॉडल यूपी दिवस के दौरान शिल्प हाट में दिखाया गया था। बताया जा रहा है कि अब ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन और एयरपोर्ट प्राधिकरण की अनुमति मिलन शेष है। यहां से अनुमति मिलते ही नोएडा एयरपोर्ट का निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

बता दें कि ज्यूरिख कंपनी द्वारा तैयार किया गया मॉडल यूपी दिवस के कार्यक्रम के दौरान शिल्प हाट में प्रदर्शित किया गया था। इस मॉडल में 29,500 करोड़ रुपए से बनने वाले नोएडा इंटरनेशल एयरपोर्ट के प्रोजेक्ट में सुरक्षा इंतजाम से लेकर रनवे और टर्मिनल की बिल्डिंग का दर्शाया गया है।

इसी मॉडल को एयरपोर्ट अथॉरिटी, ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन और केंद्रीय रक्षा मंत्रालय के पास मंजूरी के लिए भेजा गया था। फिलहाल एयरपोर्ट के मॉडल को केंद्रीय रक्षा मंत्रालय से मंजूरी मिल चुकी है। बताया जा रहा है कि एयरपोर्ट प्राधिकरण ने भी मोखिक तौर पर अपनी सहमति जता दी है। उम्मीद जताई जा रही है कि एयरपोर्ट अथॉरिटी और ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन जल्द ही मंजूरी दे सकते हैं।

एयरपोर्ट अथॉरिटी और ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन से मंजूरी मिलते ही मॉडल को शासन के पास भेजा जाएगा। बताया जा रहा है कि नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट निर्माण शुरू होने से पहले की यह आखिरी कागजी प्रक्रिया होगी।

इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एयरपोर्ट की नींव रखेंगे। बता दें कि दिसंबर 2023 या जनवरी 2024 में एयरपोर्ट से पहली उड़ान शुरू करने का लक्ष्य रखा गया है। यही वजह है कि नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की कागजी प्रक्रिया को तय समय से पहले पूरा किया जा रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.