दिल्ली विधान सभा चुनावों में बीजेपी की होगी बहुमत से जीत, केंद्रीय मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने किया दावा

Abhishek Sharma / Baidyanath Halder

0 127

New Delhi (08/02/2020) : दिल्ली में 70 विधानसभा सीटों पर वोटिंग शुरू हो चुकी है। सुबह 8 बजे से शुरू हुई वोटिंग शाम 6 बजे तक चलेगी। नतीजे 11 फरवरी को आने हैं। वोटिंग शुरू होते ही वोटर्स की लाइन दिख रही है। आज जनता तय करेगी कि उसे पिछले पांच साल पसंद आए या नहीं। दिल्ली विधानसभा चुनाव कई मायनों में बेहद अहम माने जा रहे है।

दिल्ली में कुल 70 विधानसभा सीटें हैं, जहां आज वोटिंग हो रही है। सरकार बनाने के लिए बहुमत का आंकड़ा 36 है। इन 70 सीटों में से 2015 में हुए विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी ने 67 सीटें जीतकर इतिहास रचा था। इस बार उसके लिए लड़ाई उतनी आसान नहीं है।

बीजेपी को 2015 के चुनावों में महज 3 सीटें मिली थीं, वहीं कांग्रेस अपना खाता भी नहीं खोल पाई थी। वहीं इस बार माना जा रहा है कि शाहीन बाग के मुद्दे से कहीं न कहीं वोटर्स के मूड में परिवर्तन आया है।

मतदान शुरू होते ही सुबह 8:32 पर केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन कृष्णा नगर विधानसभा में अपनी माँ को व्हीलचेयर पर लेकर मतदान केंद्र पर पहुंचे। केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने कृष्णा नगर में अपना वोट डाला और कहा कि अबकी बार दिल्ली में बीजेपी  बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी। उन्होंने बीजेपी की बहुमत से जीतने का दावा किया है। बता दें कि कृष्णा नगर विधानसभा से बीजेपी के उम्मीदवार डॉ अनिल गोयल हैं।

इस बार की लड़ाई सीधी-सीधी केजरीवाल और बीजेपी के बीच में है। केजरीवाल ने इन चुनावों में अपनी कैंपेनिंग जहां अपने काम पर फोकस कर रखा है, वहीं बीजेपी ने शाहीन बाग और नागरिकता संशोधन कानून को भुनाने की कोशिश की है।
देखना यह है कि जनता इस बार क्या चुनती है। केजरीवाल अपनी जीत को लेकर आश्वस्त हैं, वहीं बीजेपी को लग रहा है कि वो केंद्र में अपने कामों के बदले दिल्ली में भी गेम बदल सकती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.