जनसंख्या नियंत्रण कानून की माँग को लेकर दिल्ली में प्रदर्शन, कहा – कानून लागू करो नही तो होगा विशाल प्रदर्शन

ROHIT SHARMA

0 197

नई दिल्ली :– जनसंख्या नियंत्रण पर कानून बनाकर पूरे देश में लागू करने की मांग को लेकर आज दिल्ली के जंतर मंतर पर प्रदर्शन किया गया। आपको बता दें कि ये प्रदर्शन भारत रक्षा मंच द्वारा किया गया। इस दौरान सैकड़ों की तादात में लोगों ने प्रदर्शन किया।

खासबात यह है कि जनसँख्या नियंत्रण कानून के पक्ष में खुद मोदी सरकार के नेता है। वो खुद कह चुके है कि ये कानून बनना चाहिए। अगर ये कानून नही बनेगा तो आने वाले समय हमारा देश बहुत सी चुनौती का सामना करेगा।

प्रदर्शन कर रहे लोगों ने माँग की है कि जनसंख्या नियंत्रण व लव जिहाद पर कानून बनाकर पूरे देश में तत्काल लागू हो। उन्होंने कहा कि देश में बढ़ती आबादी व लव जेहाद की घटनाओं के विरोध में आज प्रदर्शन का आयोजन किया गया, जिसमें देश में लव जिहाद व जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाकर लागू करने की मांग को लेकर जुलूस निकाला गया।

देश में बेरोजगारी, गरीबी, भुखमरी और कुपोषण का मुख्य कारण बढ़ती जनसंख्या है। इसके समाधान के लिए देश में जाति, धर्म, क्षेत्र व भाषा से ऊपर उठकर जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू होना आवश्यक है। कोरोना महामारी ने सिद्ध कर दिया है कि भारत के सामने इतनी भारी जनसंख्या एक भीषण चुनौती है।

चीन और पाकिस्तान की विस्तारवादी सोंच से उत्पन्न संकट का समाधान नागरिकों की एकजुटता और दृढ़ता है। मजहब और जातिवाद की गहराती जड़ें देश के लिए खतरनाक है। भारत को अखंड भारत बनना है और हिदू संस्कृति को विश्व का मार्ग बनना है तो धर्मवाद और जातिवाद से ऊपर उठना होगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.