दिल्ली :  136वॉ स्थापना पर कांग्रेस ने किसानों के समर्थन में निकाला विरोध मार्च , कृषि कानूनों के जलाए पोस्टर 

ROHIT SHARMA

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस अपना 136वां स्थापना दिवस मना रही है। पार्टी के स्थापना दिवस किसानों के समर्थन में तिरंगा समेत हल यात्रा निकाली गई । पार्टी युवाओं को अपने साथ जोड़ने के लिए ‘सेल्फी विद तिरंगा’ नाम का अभियान भी चलाया।

 

आपको बता दे की इस कड़ी में आज एनएसयूआई और इंडियन युथ कांग्रेस ने मिलकर आज किसानों के समर्थन में विरोध मार्च भी निकाला , जिसकों देखते हुए दिल्ली पुलिस ने भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात कर दिया |

वही इस प्रदर्शन को लेकर आज एनएसयूआई के नेता नीरज कुंदन का कहना है की आज कांग्रेस पार्टी का 136वॉ स्थापना दिवस है , लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण है की इस ख़ुशी के मौके पर विचारे किसान 1 महीने से ज्यादा केंद्र सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे है , वही इस ठंड में करीब 30 से ज्यादा किसानों की मौत हो चुकी है , लेकिन मोदी सरकार को कोई फर्क नहीं पड़ा | जिसके चलते आज हम किसानों के समर्थन में हल यात्रा निकाल रहे है , जिससे गूंगी सरकार कल महत्वपूर्ण कदम उठाए |

 

खासबात यह है की कांग्रेस पार्टी के स्थापना दिवस से एक दिन पहले राहुल गांधी विदेश दौरे पर रवाना हो गए। जिसको लेकर इंडियन युथ कांग्रेस का कहना है कि वे व्यक्तिगत यात्रा पर रवाना हुए हैं। राहुल ऐसे समय पर विदेश यात्रा पर गए हैं जब एक तरफ देश में किसान आंदोलन चल रहा है वहीं दूसरी ओर पार्टी का स्थापना दिवस है।

 

साथ ही उन्होंने कहा की राहुल गाँधी अध्यक्ष पद पर नहीं है , जिसको लेकर बीजेपी मुद्दा बना रही है | उन्हें किसानों का मुद्दा , बिरोजगारी का मुद्दा बीजेपी को याद नहीं रहता है , उन्हें सिर्फ राहुल गाँधी याद आते रहते है | स्थापना दिवस पर कांग्रेस ख़ुशी से नहीं मना रही है , क्योकि हमारे किसान सड़कों पर है , जिसको लेकर हमारी पार्टी उनके समर्थन में प्रदर्शन कर रही है | वही दूसरी तरफ केंद्रीय मंत्री और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उनपर तंज कसा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.