- Advertisement -

दिल्ली सरकार आर्थिक मार झेल रहे सभी परिवारों को न्याय योजना के तहत 10,000 रुपये मदद करे – अनिल भारद्वाज

Ten News Network

0 106

नई दिल्ली :- दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय में प्रेसवा को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री पूर्व संसदीय सचिव अनिल भारद्वाज ने कहा दिल्लीवासियों द्वारा कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करने की वजह से ही दिल्ली में संक्रमण पर नियंत्रण लग सका है।

भारद्वाज ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल द्वारा 30 मई और 5 जून अनलॉक की घोषणा की जिसमें दिल्ली के गरीब, मध्यम और निम्न आय वर्ग के लोगों को राहत नही दी गई, जबकि लॉकडाउन के कारण इन वर्गों के लोगों की अजीविका पर अत्यधिक प्रभाव पड़ा है। संवाददाता सम्मेलन में पूर्व विधायक अनिल भारद्वाज के साथ परवेज आलम और अनुज अत्रेय भी मौजूद थे।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने दिल्ली सरकार से तीसरे अनलॉक के जरिए दिल्ली के लोगों को राहत देने के लिए मांग करते हुए कहा कि साप्ताहिक बाजार, सैलून, जिम, रेस्टोरेंट, होटल को छूट दी जानी चाहिए क्योंकि इन क्षेत्रां में गरीब, निम्न आय और मध्यम वर्ग के लोगों की अजीविका पूर्णतः निर्भर है।

उन्होंने कहा दिल्ली में हजारों लोग पिछले वर्ष से बेरोजगारी की मार झेल रहे जिससे इनके परिवार भारी आर्थिक संकट का सामना कर रहे हैं। उन्होंने तीसरे अनलॉक में लोगों के स्वास्थ्य सुविधा को मद्देनजर पार्कों को खोलने की भी सिफारिश की तथा सीमित क्षमता के साथ सार्वजनिक स्थलों पर शादियां आयोजित करने की भी इजाजत दी जाऐ।

अनिल भारद्वाज ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को तीसरे अनलॉक पर गंभीरता से योजनाबद्ध तरीके से ज्यादा से ज्यादा लोगों को राहत पहुॅचाने के अनुसार शुरुआत करनी चाहिए। उन्ंहोंने कहा कि मास्क नही लगाने पर 2000 के जुर्माने को खत्म किया जाना चाहिए और दिल्ली सरकार मास्क पहनने के लिए जागरुकता अभियान चलाए और लोगों को जनकल्याण कार्यक्रम के तहत निशुल्क मास्क मुहैया कराए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.