कोरोना वायरस को लेकर सीएम केजरीवाल का ऐलान ,  31 मार्च तक सारे कॉलेज , स्कूल और  सिनेमाघर रहेंगे बंद

Lokesh Goswami /Harender Singh Tennews New Delhi

0 156

दिल्ली के सारे सिनेमा घर 31 मार्च तक बंद रहेंगे। कोरोना वायरस के खतरे के चलते दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यह ऐलान किया। इतना ही नहीं, कोरोना को महामारी घोषित करते हुए उन्होंने कहा कि स्कूल और कॉलेजों में होने वाली परीक्षाएं भी फिलहाल नहीं होंगी।

राजधानी में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के सिनेमाघरों को 31 मार्च तक बंद करने का आदेश दिया है। दिल्ली सरकार ने आज ही कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया।

सीएम ने कहा है कि कोरोना वायरस के संदर्भ में दिल्ली शहरी आश्रय सुधार बोर्ड के खाली फ्लैटों का पृथक केंद्रों के लिए इस्तेमाल किया जाएगा। इसके साथ ही सरकारी, निजी कार्यालयों, शॉपिंग मॉलों समेत सभी सार्वजनिक स्थानों को संक्रमणरहित बनाना अनिवार्य कर दिया गया है।

भारत में कोरोना वायरस के 13 नए मामले सामने आने के बाद इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 73 हो गई है। तेरह नए मामलों में से नौ मामले महाराष्ट्र से, जबकि एक-एक मामला दिल्ली, लद्दाख और उत्तर प्रदेश से सामने आया है। वहीं एक विदेशी नागरिक भी इससे संक्रमित पाया गया है।

राज्यवार आंकड़े बताते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि दिल्ली में कोरोना वायरस के छह मामले सामने आ चुके हैं, जबकि उत्तर प्रदेश में 10 लोग इससे संक्रमित पाए गए हैं। कर्नाटक में चार, महाराष्ट्र में 11 और लद्दाख में तीन मामले सामने आ चुके हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.