दिल्ली : कर्फ्यू से प्रभावित लोगों के लिए केजरीवाल सरकार का विशेष प्रबंध, दी ये सुविधा

Rohit Sharma / Lokesh Goswami Tennews New Delhi :

0 97

नई दिल्ली :– कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश में लॉकडाउन और कर्फ्यू की स्थिति बनी हुई है। राजधानी दिल्ली में भी कोरोना के कहर को रोकने के लिए कर्फ्यू का सहारा लिया गया। ऐसे में जो लोग इससे प्रभावित हुए हैं उनके लिए दिल्ली सरकार ने शेल्टर का विशेष प्रबंध किया है।

अरविन्द केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘मुझे पता चला है कर्फ्यू की वजह से कुछ लोगों को खाना नहीं मिल रहा। अगर आप ऐसे किसी व्यक्ति के संपर्क में है जो भोजन और सहारे की तलाश में है तो उन्हें दिल्ली सरकार के नजदीकी शेल्टर भेजिए, वहां भोजन का इंतजाम किया गया है।

उन्होंने अपने ट्वीट में दिल्ली के सभी शेल्टर की लिस्ट दी। साथ ही नीचे सभी शेल्टर के पते की भी जानकारी दी गई है। बता दें, सरकार ने ऐसी व्यवस्था उन जरुरतमंद लोगों के लिए जारी की है, जो लोगों से किसी से मांग कर कैसे भी गुजरबसर करते थे।

कोरोना वायरस पर दिल्ली वालों के लिए राहत की खबर है कि बीते 24 घंटे में एक भी नया संक्रमित मरीज सामने नहीं आया है। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के अनुसार सोमवार को एक भी केस रिपोर्ट नहीं हुआ है। दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या अभी भी 30 है। इनमें से पांच मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं जबकि एक महिला मरीज ने आरएमएल अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया था।

विभाग के अनुसार दिल्ली के आरएमएल, सफदरजंग, लोकनायक, राजीव गांधी, जीटीबी, डीडीयू और भीमराव आंबेडकर अस्पताल में 117 संदिग्ध मरीज भर्ती हैं जिनमें 23 संक्रमित मरीज भी शामिल हैं। सबसे ज्यादा छह कोरोना संक्रमित मरीज लोकनायक अस्पताल में भर्ती हैं। इसके अलावा 1067 यात्री दिल्ली सरकार की क्वारेन्टीन सेवाओं का लाभ ले रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.