कम्युनिटी स्प्रैड को लेकर दिल्ली स्वास्थ्य मंत्री का बयान , कहा – बढ़ते मरीजों से दिख रहा है साफ

ROHIT SHARMA

0 86

नई दिल्ली :– दिल्ली में कोरोना वायरस का कहर जारी है , रोजाना बढ़ते केस को देखते हुए सरकार से लेकर आम इंसान सभी को चिंता में डाल दिया है। वही इस महामारी को लेकर कम्युनिटी स्प्रैड पर चर्चा होने लगी है।

 

 

वही इस मामले में दिल्ली स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि जिस तरह देश और दिल्ली में केस बढ़ रहे है , इससे साफ हो जाता है कि कम्युनिटी स्प्रैड है , कम्युनिटी स्प्रैड को लेकर कहा कि उन्हें लगता है अब कम्युनिटी स्प्रैड एक टेक्निकल टर्म में फंस चुका है।

 

 

साथ ही उन्होंने कहा कि जब देश और दिल्ली में इतनी बड़ी संख्या में लोग संक्रमित हो रहे हैं, तो इस कम्युनिटी स्प्रैड मान लेना चाहिए था, लेकिन इसमें हम कुछ नहीं कह सकते। केंद्र सरकार या आईसीएमआर ही कुछ भी बता सकते हैं।

 

 

वही दूसरी तरफ उन्होंने कहा है कि दिल्ली में 500 बेड़ की व्यवस्था प्राइवेट अस्पतालों में कर दिया है, अगर कोरोना के केस बढ़ते है तो उसकी व्यवस्था कर ली जाएगी । आज दिल्ली में 35 हज़ार से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित है , जिनका उपचार किया जा रहा है ।

 

 

वही दिल्ली स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि हो सकता है कि एक दिन में 6 हज़ार से ज्यादा लोग संक्रमित हो , लेकिन डरने वाली बात नही है क्योंकि ठीक होने की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.