सफ़ाईकर्मियों के समर्थन में नोएडा पहुंचे भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर, देशव्यापी आंदोलन की दी चेतावनी

ABHISHEK SHARMA

0 199

आजाद समाज पार्टी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद उर्फ रावण नोएडा प्राधिकरण के सफ़ाईकर्मी के समर्थन में पहुंचे। सभी कर्मचारी आज सुबह हरौला के बारात घर में एकत्र हुए और वहां से नारेबाज़ी करते हुए प्राधिकरण कार्यालय पहुंचे।

पिछले कई दिनों से सफाई कर्मचारी अपनी मांगो को लेकर नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ धरने पर हैं। आज़ाद समाजवादी पार्टी के संयोजक और अध्यक्ष चंद्रशेखर आज़ाद उर्फ़ रावण भी आज सफ़ाईकर्मियों के बीच पहुंचे।

उन्होंने कहा कि अगर मेरे साथी सफ़ाईकर्मियों पर अत्याचार किया गया तो अधिकारियों को ए.सी के कमरों और घरों में बैठने नहीं दिया जाएगा। सभी गिरफ्तार सफाईकर्मियों को जल्द से जल्द रिहा किया जाए। अगर सफाई कर्मचारियों की मांगे नहीं मानी तो देश व्यापी आंदोलन करेंगे

आत्महत्या करने वाले सफाईकर्मी अनिल उर्फ़ भूरा के परिवार को सरकारी नौकरी और बीस लाख रुपए का उचित मुआवजा देने की मांग की। उन्होंने कहा कि प्राधिकरण में ठेकेदारी प्रथा बंद कराई जाए तथा सफ़ाईकर्मियों को नियमित किया जाए। सामान्य वेतन सामान्य कार्य 2.5 प्रतिशत बढ़कर 17023 रुपए किया जाए। एमएसडब्ल्यू के कर्मचारियों को भी समान वेतन, समान कार्य दिया जाए।

उन्होंने आगे कहा कि एक साल में कर्मचारियों को बोनस के तौर पर पूरी सैलरी दी जाए। आपको बता दें कि बीते कई दिनों से सफ़ाईकर्मियों का धरना चल रहा हैं। वहीओ शुक्रवार को पुलिस ने धरना दे रहे सफ़ाईकर्मियों पर बलप्रयोग भी किया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.