दिल्ली के एलजी ने दी जेईई-नीट परीक्षा कराने की अनुमति , पढें पूरी खबर

Rohit Sharma

0 231

नई दिल्ली :– पूरे देश में जब जेईई-नीट परीक्षा कंडक्ट कराने को लेकर कश-म-कश की स्थिति जारी है. ऐसे में दिल्ली के लेफ्टिनेंट गवर्नर अनिल बैजल ने दिल्ली में परीक्षा करवाने की अनुमति दे दी है।

 

खास बात है कि परीक्षा करवाने को लेकर दिल्ली सरकार ने आपत्ति जाहिर की थी। सूत्रों के मुताबिक पिछले दिनों आपदा प्रबंधन अथॉरिटी के साथ एलजी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की हुई मीटिंग जिसमें परीक्षा करवाने का प्रस्ताव रखा गया था।

एलजी को भेजी गई एक फाइल में दिल्ली सरकार ने सिफारिश की थी कि कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए अभी परीक्षा न करवाई जाए. हालांकि, एलजी ने परीक्षा को कंडक्ट करवाने का फैसला लिया और फाइल को वापस कर दिया।

 

बता दें कि जेईई-नीट परीक्षा करवाने को लेकर विरोध की स्थिति लगातार बरकरार है. विपक्षी पार्टियों का मानना है कि इससे छात्रों के स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव पड़ सकता है।

 

 

ममता बनर्जी और राहुल गांधी सहित बीजेपी से राज्य सभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने भी परीक्षा को टाले जाने की मांग की थी. उन्होंने कहा कि परीक्षा करवाना नसबंदी जैसी गलती होगी।

 

हालांकि, शिक्षाविद परीक्षा कराए जाने के पक्ष में हैं. जेएनयू के वाइस चांसलर और आईआईटी दिल्ली के निदेशक सहित तमाम जाने माने शिक्षाविदों ने परीक्षा समय पर करवाने की मांग की है. करीब 150 एकेडमीशियंस ने इस संबंध में पीएम मोदी को चिट्ठी भी लिखी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.