आप नेता दुर्गेश पाठक का बयान , भाजपा शासित एमसीडी ने 700 स्कूलों के 3.5 लाख बच्चों को अभी तक नहीं दी किताबें   

ROHIT SHARMA

0 82

नई दिल्ली :– आप पार्टी के नेता दुर्गेश पाठक ने बीजेपी पर निशाना साधा , साथ ही उन्होंने प्रेस वार्ता करते हुए बीजेपी शासित एमसीडी पर गंभीर आरोप लगाए | दुर्गेश पाठक ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी शासित एमसीडी ने अभी तक अपने 700 स्कूलों में पढ़ने वाले करीब 3.5 लाख बच्चों को किताबें मुहैया नहीं कराई है।

उन्होंने कहा कि बिना किताबों के बच्चे कैसे पढ़ेंगे? भाजपा शासित एमसीडी अपने स्कूलों में पढ़ने वाले करीब 3.5 लाख बच्चों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ कर रही है। एक तरफ, भाजपा नेता अमीर होते जा रहे हैं और दूसरी तरफ भाजपा शासित एमसीडी के स्कूल और अस्पताल दिन-ब-दिन बर्बाद होते जा रहे हैं।

मेरी भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता से अपील है कि वे बच्चों की पढ़ाई के साथ राजनीति न करें और एमसीडी को तत्काल किताब मुहैया कराने के लिए निर्देशित करें, ताकि बच्चों का भविष्य बर्बाद होने से बचाया जा सके।

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता दुर्गेश पाठक ने कहा कि कोरोना महामारी के इस काल में सभी लोग परेशान हैं और इस महामारी की वजह से सबसे ज्यादा नुकसान स्कूल में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं का हुआ है। जहां एक तरफ, कोरोना महामारी के इस काल में सभी सरकारें चाहे वह दिल्ली की सरकार हो या किसी अन्य राज्य की सरकार हो, इस कोशिश में लगी हुई है कि विपत्ति के इस काल में बच्चों की शिक्षा का नुकसान न हो, बच्चों का भविष्य खराब न हो, लेकिन ऐसी परिस्थिति में भी भाजपा शासित दिल्ली नगर निगम ने एक बहुत बड़ा पाप अपने स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों के साथ किया है। भाजपा शासित नगर निगम ने अपनी नालायकी की फेहरिस्त में एक और तमगा जोड़ने का काम किया है।

उन्होंने कहा कि जैसा कि सभी जानते हैं, दिल्ली में प्राथमिक शिक्षा की जिम्मेदारी भाजपा शासित नगर निगम के पास है। दिल्ली के नगर निगम में पढ़ने वाले छोटे-छोटे बच्चों की शिक्षा की जिम्मेदारी भाजपा की नगर निगम के कंधों पर है। परंतु वह अपनी इस जिम्मेदारी को निभाने में पूरी तरह से फेल साबित हुए हैं। भाजपा शासित नगर निगम के अधीन हजारों प्राथमिक स्कूल आते हैं, उनमें से लगभग 700 स्कूल उत्तरी दिल्ली नगर निगम के अधीन आते हैं। इन 700 स्कूलों में दिल्ली के लगभग 3.5 लाख बच्चे पढ़ते हैं।

मीडिया के माध्यम से दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता जी से अपील करते हुए दुर्गेश पाठक ने कहा कि मैं विनती करता हूं कि इन मासूम बच्चों के भविष्य के साथ भाजपा इस प्रकार से खिलवाड़ न करें। भाजपा शासित नगर निगम का वार्षिक बजट 20000 करोड रुपए का है। उसके बावजूद भी आप नगर निगम के स्कूल में पढ़ने वाले मासूम बच्चों को किताबें तक मुहैया नहीं करा पा रहे हो।

उन्होंने कहा कि मैं आदेश गुप्ता जी से अपील करता हूं कि तुरंत प्रभाव से भाजपा शासित नगर निगम में पढ़ने वाले इन 3,50,000 बच्चों को किताबें मुहैया कराई जाएं, ताकि यह बच्चे अपनी पढ़ाई शुरू कर सकें और इन बच्चों का भविष्य बर्बाद होने से बच सके।

Leave A Reply

Your email address will not be published.