पूरा वेतन न मिलने पर सभी एमसीडी अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्टर्स ने किया जंतर मंतर पर जोरदार प्रदर्शन , पढ़े पूरी खबर

ROHIT SHARMA

0 248

नई दिल्ली :– वेतन न मिलने पर दिल्ली में डॉक्टरों की हड़ताल जारी है, जिसके चलते मरीजों को खासा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है । वही आज सभी डॉक्टर्स अपनी मांगों को लेकर एमसीडी के खिलाफ जंतर मंतर पर जोरदार प्रदर्शन किया । आपको बता दें कि आज के प्रदर्शन में एमसीडी के सभी अस्पतालों के डॉक्टर्स शामिल हुए।

 

दरअसल इन सभी डॉक्टर्स का वेतन जून से रुका हुआ था , जिसमे एमसीडी ने 1 महीने की सैलरी दे दी , लेकिन अभी भी तीन महीने की सैलरी डॉक्टर्स को नही दी गई । डॉक्टर्स का आरोप है कि एमसीडी ने कहा है कि दिसंबर में 1 महीने का वेतन मिलेगा , लेकिन बाकि वेतन अभी नही दिया जाएगा।

जिसको लेकर आज कस्तूरबा , हिन्दू अस्पताल समेत एमसीडी अधीन अस्पतालों के सभी रेजिडेंट डॉक्टर्स प्रदर्शन कर रहे है , साथ ही उन्होंने कहा है कि हड़ताल समेत प्रदर्शन तब तक जारी रहेगी , जबतक पूरा वेतन नही मिल जाता ।

 

कस्तूरबा अस्पताल के आरडीए संस्था के पदाधिकारी डॉ. अभिमान ने टेन न्यूज़ को बताया कि हर बार हमें वेतन के लिए आंदोलन करना पड़ता है। इस बार भी तीन माह से वेतन जारी नहीं हुआ है। इससे डॉक्टरों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। घर का किराया देने से लेकर डॉक्टरों को अपने जरुरी कार्यों के लिए भी एक-एक पैसे के लिए मोहताज होना पड़ता है।

 

 

उन्होंने कहा कि इस बार हमें तीन माह का बकाया वेतन चाहिए। अगर, प्रशासन वेतन नहीं देता हैं तो हम लोग सामूहिक इस्तीफे के लिए मजबूर होंगे।इस बार एक माह का वेतन से बात नहीं बनेगी, बल्कि पूरा तीन माह का बकाया वेतन चाहिए और यह भी विश्वास चाहिए कि आगे से वेतन में देरी नहीं होगी।

 

साथ ही उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधा , उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार हमे योद्धा बुलाती है , लेकिन हमे वेतन नही दे रही है , जिसके चलते हम अपने परिवार का पालन पोषण नही कर पा रहे है ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.