2 दिन बंद रहने के पटरी पर लौटी दिल्ली-एनसीआर की लाइफलाइन मैट्रो, लाखों लोगों को राहत

ABHISHEK SHARMA

0 251

दिल्ली के साथ-साथ एनसीआर के शहरों गुरुग्राम, फरीदाबाद, नोएडा-ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, बहादुरगढ़ में शनिवार सुबह से दिल्ली मेट्रो सामान्य रूप से दौड़ रही है। मेट्रो का संचालन सामान्य होने से दिल्ली-एनसीआर के लाखों लोगो को राहत मिली है। इससे पहले किसान आंदोलन के कारण शुक्रवार को दिल्ली मेट्रो के छह कॉरिडोर पर 11:30 घंटे मेट्रो का परिचालन प्रभावित रहा।

इस दौरान एनसीआर के शहरों से दिल्ली के लिए मेट्रो सेवा बंद रखी गई। मेट्रो बंद रहने की वजह से सुबह नोएडा, गाजियाबाद, वैशाली, फरीदाबाद व बहादुरगढ़ से दिल्ली जाने में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

दिल्ली मेट्रो रेल निगम निगम (डीएमआरसी) की तरफ से बताया गया कि शाम 5:35 बजे दिल्ली एनसीआर के बीच सभी कॉरिडोर पर मेट्रो का परिचालन सामान्य कर दिया गया। साथ ही यह भी बताया गया था कि शनिवार को दिल्ली एनसीआर के बीच मेट्रो का परिचालन सामान्य रहेगा।

असल में किसान आंदोलन के चलते पुलिस के निर्देश पर बृहस्पतिवार को दिल्ली व एनसीआर के बीच मेट्रो का परिचालन दोपहर दो बजे तक बंद रखा गया था।

इसके बाद शुक्रवार को भी छह मेट्रो कॉरिडोर पर सुबह छह बजे से शाम 5:35 बजे तक एनसीआर के स्टेशनों से दिल्ली जाने के लिए मेट्रो उपलब्ध नहीं थी। हालांकि, इस दौरान दिल्ली में मेट्रो का परिचालन सामान्य रूप से हुआ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.