दिल्ली : स्टॉक में बचे कुल 7-8 हजार किट, 50 हजार पीपीई किट की है जरूरत

ROHIT SHARMA

0 178

नई दिल्ली :– दिल्ली के कोरोना वायरस का कहर जारी है , वही दिल्ली में बढ़ते कोरोना वायरस के मरीजों को देखते हुए आज दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि पिछले दो दिनों में दिल्ली में 600 लोगों को क्वारंटाइन कर दिया गया है , ये सभी निजामुद्दीन मरकज से जुड़े हुए हैं।

साथ ही उन्होंने कहा कि हम इन सभी के संपर्क में आने वालों का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। जैन ने बताया कि कल रात तक दिल्ली में कोरोना वायरस के 386 मरीज थे। इनमें से 259 मरकज के हैं, मतलब 67% लोग एक ही जगह से हैं , बाकी पूरी दिल्ली के 33% मरीज हैं।

2 दिन से कोई नया मरीज तो नहीं आया है, लेकिन रिपोर्ट आ रही हैं। आज भी काफी लोगों की रिपोर्ट आनी है। स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि सबसे ज्यादा दिक्कत पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट किट की हो रही है।

हमारे स्टॉक में लगभग 7-8 हजार ही किट बचे हैं जो 2-3 दिन ही चलेंगे। इनका इस्तेमाल बहुत ज्यादा हो रहा है। इसे देखते हुए हमने तुरंत 50,000 पीपीई किट की मांग की है।

आपको बता दे कि देश में कोविड-19 से मृतकों की संख्या 68 हो गई और कुल संक्रमित लोगों की संख्या 2,902 हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी। मंत्रालय ने बताया कि अब भी 2,650 लोग कोविड-19 से पीड़ित हैं, जबकि 183 लोग इलाज के बाद ठीक हो गए हैं या उन्हें अस्पताल से घर भेज दिया गया है और एक अन्य व्यक्ति दूसरे देश चला गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.