मोहल्ला क्लिनिक मामले पर भाजपा ने उठायी सीबीआई जांच की मांग, कहा डॉक्टरों को बर्खास्त कर लीपापोती में जुटी सरकार

Ten News Network

Galgotias Ad

New Delhi (23/12/2021): दिल्ली बीजेपी आदेश गुप्ता ने मोहल्ला क्लीनिक में दी गई गलत दवा से तीन बच्चों की मौत के बाद दिल्ली सरकार की कार्रवाई पर सवाल उठाया है। तीन डॉक्टरों को बर्खास्त करने के फैसले पर सवाल उठाते हुए आदेश गुप्ता ने कहा कि सिर्फ तीन डॉक्टरों को बर्खास्त कर दिल्ली सरकार इस संगीन मामले की लीपापोती करने पर तुली हुई है।

गुप्ता ने इस मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग करते हुए कहा कि 24 घंटे बीतने के बाद भी कोई एफआईआर नहीं की गई। यह पूरी लापरवाही स्वास्थ्य विभाग की है, इसलिए इस मामले में स्वास्थ्य मंत्री एवं स्वास्थ्य सचिव के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उन्हें तुरंत गिरफ्तार करना चाहिए।

आदेश गुप्ता ने कहा कि अगर किसी मोहल्ला क्लीनिक में एक्सपायरी दवाइयां भेजी जा रही हैं तो वह स्वास्थ्य विभाग की ही लापरवाही है, क्योंकि मोहल्ला क्लीनिक में बैठा डॉक्टर दवाइयों की व्यवस्था नहीं करता। जब स्वास्थ्य व्यवस्था की गलती है तो नैतिक तौर पर डॉक्टरों को बर्खास्त करने के साथ-साथ स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को भी इस्तीफा देना चाहिए।

दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक में लोग इलाज कराने के लिए जाते हैं, लेकिन मोहल्ला क्लीनिक में बैठे डॉक्टर ‘जहर’ बांटने का काम कर रहे हैं। यह पूरा मामला सीधा-सीधा खून का है, इसलिए इसमें बिना कोई देरी किए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री एवं स्वास्थ्य सचिव के ऊपर कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि एक्सपायरी दवाइयां देकर 16 बच्चों को जीवन के साथ खिलवाड़ किया गया। मोहल्ला क्लीनिक में नियुक्त किए गए डॉक्टर किस स्तर के हैं, इन्हें कौन भर्ती करता है और ये डॉक्टर बनने के काबिल भी हैं या नहीं यह किसी को नहीं पता।

दिल्ली बीजेपी महामंत्री कुलजीत सिंह चहल ने नई दिल्ली उपायुक्त से मिलकर दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए शिकायत दर्ज करवाई। प्रदेश भाजपा ने आरोप लगाया है कि दिल्ली में मोहल्ला क्लीनिक के डॉक्टरों द्वारा दिए गए जहरीले सिरप से जिन तीन बच्चों की मृत्यु हुई है, उसके असली जिम्मेदारी स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन और स्वास्थ्य सचिव हैं लेकिन उन्हें बचाने की पूरी कोशिश में केजरीवाल सरकार लगी हुई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.