दिल्ली : कोरोना की लड़ाई में पूरा देश हुआ एकजुट, सभी ने मिलकर जलाए दीये , लगाए भारत माता की जय के नारे 

ROHIT SHARMA

0 221

नई दिल्ली :– कोरोना के विरुद्ध लड़ाई में पूरा देश एक बार फिर एकजुट हो गया। इस महामारी के अंधकार को चुनौती देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर देश के 130 करोड़ लोग रात नौ बजे नौ मिनट के लिए दीये जलाए हैं।

खासबात यह है कि लोगों ने जोश के साथ ताली-थाली बजाई , साथ ही कुछ लोगों ने पटाखे जलाकर दीपवाली बनाई | तस्वीरों में आप देख सकते है की लोग दीए , टॉर्च और मोमबत्ती जलाने के साथ – साथ भारत माता की जय के नारे लगा रहे थे |

आपको बता दे कि आज पीएम मोदी ने ट्वीट कर लोगों को याद दिलाया था- ‘9बजे9मिनट’, बता दें की पीएम मोदी के मुताबिक यह दीप जलाना इस बात का प्रतीक होगा कि कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई में कोई अकेला नहीं है।

आज रात 9 बजे 9 मिनट पर पीएम मोदी के आह्वान पर दिल्ली और नोएडा में लोग मिट्टी के दीये जलाए। सभी लोगों ने घरों की लाइट बंद कर दी और सिर्फ एक मोमबत्ती या ‘दीया’ जलाया है। इस दौरान लोगों ने मोबाइल की टॉर्च जलाकर कोरोना के खिलाफ लड़ाई में एकजुटता दिखाई है।

लोगों ने दीए जलाकर सोशल मीडिया पर अपील की है कि सभी आएये हम सब पूरी दुनिया के लिए हम दीपक जलाएं और लोगों के दिल और दिमाग को हल्का करें। यह सकारात्मकता आशा और एकजुटता बनाने का समय है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.