सत्येंद्र जैन का बयान , दिल्ली में 13 जनवरी तक पहुँचेगी कोरोना वेक्सीन , 89 सेंटरों पर लगेंगे टीके

ROHIT SHARMA

0 234

नई दिल्ली :– भारत में दो कोरोना वैक्सीन को मंजूरी मिल जाने के बाद अब टीकाकरण अभियान 16 जनवरी से शुरू होने जा रहा है। इसको लेकर सभी राज्यों में तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं।

 

दिल्ली में भी टीकाकरण अभियान को लेकर युद्ध स्तर पर तैयारियां चल रही थीं, जो लगभग अब पूरी हो चुकी हैं। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया है कि दिल्ली के अंदर कुल 89 सेंटर ऐसे होंगे, जहां वैक्सीन का टीका लगाया जाएगा।

 

सत्येंद्र जैन ने बताया है कि टीकाकरण अभियान के लिए दिल्ली में 36 सरकारी और 53 प्राइवेट अस्पतालों को पॉइंट आउट किया गया है। सत्येंद्र जैन ने बताया कि पहले चरण में, केवल स्वास्थ्य कर्मचारियों का टीकाकरण किया जाएगा।सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली में 13 जनवरी तक कोरोना वैक्सीन पहुंच जाएगी।

 

आपको बता दें कि दिल्ली ही नहीं बल्कि पूरे देश के अंदर वैक्सीन का टीका शुरुआती चरण में पहले स्वास्थ्यकर्मियों और फ्रंटलाइन वर्कर्स को दी जाएगी। इसके बाद 50 साल से ऊपर की आयु वाले गंभीर बीमारियों के शिकार लोगों को टीका लगाया जाएगा।

 

बता दें कि देश में ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया ने सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की कोविशील्ड और भारत बायोटेक की कोवैक्सीन को उसके आपातकालीन स्थिति में इस्तेमाल की मंजूरी थी। डीसीजीआइ के अनुसार दोनों वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.