बढ़ते कोरोना को लेकर पुलिस कमिश्नर ने दिल्लीवासियों से की अपील , कहा – नियमों का करे पालन

Ten News Network

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– दिल्ली में पिछले कुछ दिनों में तेजी से कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। यह संख्या अब 17 हजार के पार पहुंच गई है। इससे अस्पतालों में बेड भर गए हैं। इसमें दिल्ली पुलिस के जवान भी हैं। सरकार कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए प्रयास कर रही है। वीकेंड , नाइट कर्फ्यू और वीकली मार्केट पर प्रतिबंध जैसे कदम उठाए जा रहे हैं।

 

इस बीच दिल्ली पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने दिल्ली पुलिस के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों से इस दौरान धैर्य के साथ काम करने की अपील की है। साथ ही कहा कि जिस तरह से साल 2020 में कोरोना के दौरान नियमों का पालन करते हुए सभी ने अपनी डयूटी की थी, उसी तरह से इस बार भी वो नियमों का पालन करते हुए काम को अंजाम दें।

दूसरों की सेवा करने के दौरान, अस्पताल जाने के दौरान, कोई वेरिफिकेशन के लिए जाने के दौरान सारे नियमों का पालन करें, मास्क जरूर लगाएं, दो गज की दूरी बनाकर रखें, अपने और परिवार को सुरक्षित रखें। अपने को सुरक्षित रखते हुए अपनी जिम्मेदारियों का निर्वाह करें तभी ठीक रहेगा। जिस तरह से वायरस का प्रकोप बढ़ रहा है ऐसी स्थिति में अपने और अपने परिवार को बचाने के लिए भी सभी कदम उठाएं। हमें कोरोना वायरस के संक्रमण से बचना है और अपनी डयूटी भी निभानी है।

 

इस कोरोना संक्रमण की लड़ाई में अपने कर्तव्यों निर्वाहन करते हुए कोरोना संक्रमण से अपना बचाव भी करना हाेगा। एक दूसरे के बीच काम करते हुए जनता के बीच जाते हुए जांच करते हुए। चालान काटते हुए। पीकेट पे ड्यूटी देते हुए। अस्पताल में आते जाते समय में कोरोना से संक्रमण होने की काफी संभावना बनी रहती है। लेकिन एहतियात बरतने से इस संभावना को कम किया जा सकता है। आप सभी लोग अपने चहरे पर एन 95 मास्क या तीन लेयर का मास्क लगा कर रखे। पतले कपड़े का मास्क शायद आपके लिए उपयुक्त न हो।

 

उन्होंने कहा कि कम से कम दो परतों वाला मास्क जरूर पहने। हमें एक दूसरे से उचित दूरी बना कर ही काम करना होगा। अन्यथा यह हानिकारक सिद्ध होगा। अपने कार्यस्थल पर शारीरिक दूरी का ध्यान रखे व अपने कार्यस्थल और वाहन आदि को सेनिटाइज करें। अपने हाथों को साबून से बार-बार धोतें रहे। रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाले आयुवेदिक काढ़ा, विटामिन सी आदि डाक्टर की सलाह लेकर लेते रहे। स्वास्थ्य रहने के लिए नियमित योग व्यायाम करे। यह ध्यान रखे की कोरोना का टीका लगाने के बाद आप कोई लापरवाही न करें।

 

अस्पताल में बेड मिलने में कोई समस्या न हो। पूरा दिल्ली पुलिस विभाग आपके साथ खड़ा है। इसके लिए 7 व 22 मई 2020 स्टेंडर्ड आपरेटिंग प्रोसीजर जारी किए गए थे। मैं यह भी अनुरोध करना चाहता हूं कि इन निर्देशों के अलावा भी जो भी आप उचित समझते हों एक जिम्मेदार अधिकारी होने के नाते वह कदम आप जरूर उठाए। ताकि इस महामारी से सभी का बचाव हो सके।

Leave A Reply

Your email address will not be published.