दिल्ली की स्पेशल सेल ने 600 करोड़ की हेरोइन बरामद कर 5 तस्करों को किया गिरफ्तार

Rohit Sharma (Photo-Video) Lokesh Goswami Tennews New Delhi :

Galgotias Ad

नशे के व्यापार को खत्म करने के लिए दिल्ली पुलिस लगातार अभियान चला रही है , साथ ही इस अभियान में बहुत से नशे का व्यापार करने वालो को जेल भेजा गया है । वही आज दिल्‍ली में ड्रग्‍स बनाने वाली एक फैक्‍टरी का दिल्ली पुलिस की स्‍पेशल सेल ने भंडाफोड़ किया है।



इस फैक्‍टरी में हेरोइन जैसी घातक ड्रग्‍स को प्रोसेस करने का काम किया जाता था , दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल ने इस मामले में 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है । आरोपियों के कब्‍जे से स्‍पेशल सेल ने करीब 150 किलो हेरोइन जब्‍त की है , जिसकी अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में कीमत करीब 600 करोड़ रुपए है ।

स्‍पेशल सेल के डीसीपी मनीषी चंद्रा ने कहा कि ड्रग्‍स के गोरखधंधे से जुड़े लोगों की धरपकड़ के लिए स्‍पेशल सेल की एक टीम काम कर रही थी । इसी बीच, टीम को हेरोइन बनाने वाली एक फैक्‍टरी के बाबत पता चला ।

छापेमारी के दौरान पता चला कि इस फैक्‍टरी में हेरोइन की प्रॉसेसिंग का काम किया जाता है. स्‍पेशल सेल ने इस फैक्‍टरी से जुड़े कुल पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. जिसमें दो आरोपी अफगानिस्तान मूल के रहने वाले हैं.

उन्‍होंने बताया कि अफगानिस्‍तान मूल के दोनों आरोपी केमिकल एक्‍सपर्ट हैं. ये दोनों हेरोइन को केमिकल के माध्‍यम से अधिक नशीला बनाते थे । स्‍पेशल सेल की टीम ने इन आरोपियों के कब्‍जे से टोयटा कैमी, होंडा सिविक, कोरोला जैसी लग्‍जरी गाडि़यां भी बरामद की है. पुलिस के अनुसार, मामले की जांच अभी जारी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.