दिल्ली में लॉकडाउन 4 को लेकर केजरीवाल के मंत्री बोले, ज्यादातर लोगों की मांग, बसों-मेट्रो का हो संचालन

Rohit Sharma

0 85

नई दिल्ली :– आगामी 18 मई से लॉकडाउन 4 की शुरुआत हो जाएगी। इस बीच लॉकडाउन के चलते तकरीबन 2 महीने से अपने घरों में रह रहे 5 लाख से अधिक लोगों ने कहा है कि 18 मई से दिल्ली में बसों और मेट्रो का संचालन शुरू होना चाहिए।

इस बाबत को लेकर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का कहना है कि हमने केंद्र को प्रस्ताव भेजा है। दिल्ली के लोगों ने सुझाव देकर सार्वजनिक स्थान पर मास्क पहनने का प्रस्ताव रखा है। उन्होंने यह भी सुझाव दिया है सीमित क्षमता में बसों और मेट्रो की आवाजाही शुरू हो, साथ ही फीजिकल डिस्टेंसिंग के नियमों का भी पालन हो।

दिल्ली के लागों की यह भी मांग है कि 25 फीसद या 50 फीसद मॉल खोले जा सकते हैं, दुकानें ऑड-ईवन के आधार पर खोली जा सकती हैं।

दिल्ली स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि फिलहाल दिल्ली में रोजाना 10 लाख लोगों को मुफ्त में खाना खिलाया जा रहा है। अगर 20 लाख लोगों को भी खाना खिलाने की जरूरत पड़ी तो हम इसके लिए भी तैयार हैं।

वहीं, दिल्ली में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है। बृहस्पतिवार को 472 लोग इस महामारी से संक्रमित हुए हैं, यह संख्या अब तक की सर्वाधिक है। इस तरह से दिल्ली में संक्रमितों का कुल आंकड़ा 8,470 पहुंच गया है। हालांकि कोरोना को हराने वाले लोगों का आंकड़ा भी बढ़कर तीन हजार के पार पहुंच गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.