दिल्ली : एक और कोरोना पीड़ित की मौत, डॉक्टर भी चपेट में

Rohit Sharma

0 329

दिल्ली के महाराजा अग्रसेन अस्पताल में एक कोरोना संक्रमित महिला की मौत होने से राजधानी में मौतों का आंकड़ा अब सात पर पहुंच गया है। महिला का इलाज करने वाले डॉक्टर में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है जिसके बाद उन्हें अस्पताल के ही आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है।

साथ ही डॉक्टर व मृतक महिला के संपर्क में रहे अस्पताल के सभी स्टाफ को होम क्वारंटीन पर भेज दिया गया है। बताया जा रहा है कि हरियाणा की रहने वाली यह महिला अस्पताल में किसी और बीमारी का इलाज कराने आई थी। बाद में उस महिला में कोरोना के लक्षण दिखाई दिए।

महाराजा अग्रसेन अस्पताल प्रशासन का कहना है कि मरीज के संपर्क में आने वाले सभी डॉक्टरों, नर्स और अन्य स्टाफ को भी आइसोलेशन में रखा गया है। बताया जा रहा है कि अस्पताल का एक डॉक्टर भी कोरोना वायरस से संक्रमित है, जो इसके संपर्क में था।

वही दिल्ली में बढ़ते कोरोना वायरस के मरीजों को देखते हुए आज दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि पिछले दो दिनों में दिल्ली में 600 लोगों को क्वारंटाइन कर दिया गया है , ये सभी निजामुद्दीन मरकज से जुड़े हुए हैं।

साथ ही उन्होंने कहा कि हम इन सभी के संपर्क में आने वालों का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। जैन ने बताया कि कल रात तक दिल्ली में कोरोना वायरस के 386 मरीज थे। इनमें से 259 मरकज के हैं, मतलब 67% लोग एक ही जगह से हैं , बाकी पूरी दिल्ली के 33% मरीज हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.