स्पेशल सेल ने 3 आतंकियों को किया गिरफ्तार , दिल्ली को दहलाने और टार्गेट किलिंग की थी बड़ी साजिश

Rohit Sharma

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने खालिस्तान लिबरेशन फ्रंट के तीन आतंकियों को गिरफ्तार कर एक बड़ी साजिश को बेनकाब कर दिया है।

महिंदरपाल सिंह, गुरतेज सिंह और लवप्रीत सिंह को स्पेशल सेल ने दिल्ली से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके पास से तीन पिस्टल और सात जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं।

स्पेशल सेल के डीसीपी संजीव यादव के मुताबिक ‘इन तीनों को खालिस्तान लिबरेशन फ्रंट के एक लीडर ने नॉर्थ इंडिया में टार्गेट किलिंग का आदेश दिया था. ये आदेश पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI ने खालिस्तान लिबरेशन फ्रंट के लीडर को दिया था।

उत्तरी भारत मे बड़े पैमाने पर टारगेट किलिंग करने की साजिश थी, जिसमें कई नेता भी निशाने पर थे ।

दरअसल, इन तीनों को जो आदेश मिला था, उसके मुताबिक ये लोग पहले तो छोटे बिजनेसमैन से एक्सटॉर्शन के तौर पर 10 लाख वसूलने की तैयारी में थे जिससे कि उन पैसों से ज्यादा से ज्यादा हथियार खरीद सकें और उसके बाद शिव सेना के एक लोकल लीडर समेत कई लोगों की टार्गेट किलिंग की जा सके।

गिरफ्तार गुरतेज सिंह पाकिस्तान में रह रहे गोपाल चावला का करीबी है. गोपाल चावला आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के चीफ हाफिज सईद का बेहद करीबी बताया जाता है।

खालिस्तान लिबरेशन फ्रंट के लीडर विदेशों में बैठकर सोशल मीडिया के जरिये पंजाब के नौजवानों को उकसा रहे हैं कि वो जस्टिस फॉर पंजाब या दूसरे बैन संगठनों को दोबारा पंजाब में खड़ा करें. स्पेशल सेल अब इनसे पूछताछ करके ये पता लगाना चाहती है कि ओर इनके कितने साथी हैं जो दिल्ली या आसपास के राज्यों में बैठकर देश को दहलाने की साजिश में लगे हुए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.