दिल्ली में ठेकेदारी प्रथा के खिलाफ कर्मचारियों ने निगम का किया विरोध , हुआ जोरदार प्रदर्शन

ROHIT SHARMA

0 212

नई दिल्ली :– दिल्ली में ठेकेदारी प्रथा को रोकने के लिए सिविक सेंटर के बाहर आज हज़ारों की संख्या में कर्मचारियों ने विरोध प्रदर्शन किया , साथ ही बीजेपी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की ।

 

आपको बता दें कि आज कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर तीनों निगम के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया, वही इस प्रदर्शन को देखते हुए भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात किया गया । खासबात यह है कि इस प्रदर्शन में आप पार्टी भी शामिल रही ।

 

सफ़ाई कर्मचारी आयोग के चेयरमैन संजय गहलोत ने कहा कि एमसीडी कर्मचारियों के साथ दुर्व्यवहार कर रही है , अब दिल्ली में ठेकेदारी प्रथा को चलाने जा रही है , जिसके कारण दिल्ली के बहुत से कर्मचारियों को जिंदगी बर्बाद हो जाएगी ।

 

साथ ही उन्होंने कहा कि एमसीडी के पास ठेकेदार के लिए पैसे है , लेकिन कर्मचारियों को देने के लिए नही है । एमसीडी ठेकेदार प्रथा चला काम करवाएगी , जिससे घोटाला हो सके , अगर एमसीडी कर्मचारियों को पैसा समय पर देगा , तो ठेकेदार की जरूरत नही पड़ेगी ।

 

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि 25 साल से दिल्ली निगम में काम कर रहे है , लेकिन आज तक परमानेंट नही किया , वेतन समय पर नही मिलता , एमसीडी ठेकेदारी प्रथा लागू करने जा रही है , जो बिल्कुल गलत है । हमारी माँग है कि निगम के कर्मचारियों को परमानेंट करे , बकाया वेतन दिया जाए , साथ ही ठेकेदारी दिल्ली में लागू न करें । अगर ठेकेदारी प्रथा लागू होती है तो सभी कर्मचारी इसका विरोध करते रहेंगे ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.