मनोरंजन अधिकारी ने नोएडा-ग्रेटर नोएडा के सिनेमाघरों का किया औचक निरिक्षण

ABHISHEK SHARMA

0 215

अनलाॅक 5 में सिनेमा हॉल को भी खोलने का सिलसिला शुरू हो गया है। करीब 7 महीनों बाद सिनेमाघरों को भी कोविड गाइडलाइन के तहत पूरी तरह से खोल दिया गया है। हालांकि अभी तक सिनेमाघरों में कोई नई फिल्म रिलीज नहीं हुई है। लेकिन फिर भी सिनेमाघरों में लोग पुरानी फिल्म देख रहे हैं।

कोरोना संक्रमण को देखते हुए मनोरंजन अधिकारी जेपी चंद्र ने कई सिनेमाघरों का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने  ग्रेटर नोएडा के बीटा टू ओमेक्स मॉल, अंसल प्लाजा सिनेमा हॉल, जीआईपी सहित कई सिनेमाघरों का अपनी टीम के साथ निरीक्षण किया।

मनोरंजन अधिकारी सबसे पहले निरीक्षण करने बीटा 2 सेक्टर में स्थित ओमैक्स क्नाॅट प्लेस सिनेमा हॉल पहुंचे। यहां उन्होंने कोविड-19 के नियमों का पालन सही तरीके से पाया गया। सिनेमा हॉल के अंदर प्रवेश करने से पहले थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही थी। उसके बाद सैनिटाइजर से हाथ साफ किए जा रहे थे।

सिनेमाघरों में लोगों की ज्यादा भीड़ ना हो उसके उसके लिए सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए जो गज की दूरी के लिए जगह-जगह फर्स पर निशान लगाए गए हैं। मॉल के अंदर कहीं भी किसी प्रकार की गंदगी नहीं पाई गई। सिनेमा हॉल के अंदर सोशल डिस्टेंसिंग के लिए एक सीट से दूसरी सीट पर निशान लगाए गए थे जिनमें सोशल डिस्टेंसिंग का फासला बना रहे।

हालांकि अभी सिनेमा हॉल के अंदर फिल्म देखने वालों की संख्या काफी कम पाई गई। लेकिन कोविड के मानक पूरी तरह से सही पाए गए हैं।

मनोरंजन अधिकारी जेपी चंद्र ने बताया कि गौतम बुद्ध नगर के अंदर 15 सिनेमाघर हैं, जिनमें 10 सिनेमाघरों ने खोलने की एनओसी ली थी। अगर कोई भी सिनेमा संचालक नियमों का पालन नहीं करता है, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई प्रस्तावित की जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.