दिवाली पर बाजार में लौटी रौनक, लेकिन उम्मीद से कम है कारोबार

Ten News Network

Galgotias Ad

दिवाली का त्योहार आते हीं हर दुकानदार को उम्मीद होती है की अच्छी बिक्री होगी लेकिन करोना महामारी के चलते इस बार की दिवाली भी दुकानदारों के लिए फीकी नज़र आ रही है। कोरोना महामारी के बीच दिवाली पर धीरे-धीरे बाज़ारो में कुछ रौनक तो देखने को मिली रही है, लेकिन पिछले कई सालों के मुकाबले कम बिक्री हो रही है है। दिवाली से पहले धनतेरस के दिन से ही बाज़ारो में रौनक बढ़ जाती है और दुकानों पर खरीदारों का जमावड़ा होता है। इस बार लोग त्योहार के मौके पर खरीदारी के लिए बाजारों में और दुकानों पर तो पहुंच रहे हैं लेकिन हर बार से अलग इस साल खरीदारी काम हो रही है।

टेन न्यूज की टीम ने मंगलवार को दिल्ली के अलग अलग बाजारों में दिवाली के लिए सजावट का सामान बेच रहे दुकानदारों से बात की। दुकानदारों ने इस बातचीत में बताया की हालात काफी खराब हैं, लोग कम आ रहे है और समान बहुत कम बिक रहा है। छोटे छोटे दुकानदारों ने कहा की दिवाली का सामान लोग पहले से कम ले रहे हैं, चिंता इस बात की है कि स्टॉक कैसे खत्म होगा।

दुकानदारों ने बताया की लोग इस बार सिर्फ ज़रूरत का सामान ही बाज़ार में खरीद रहे हैं।

व्यापारी छोटे हों या बड़े, इस कोरोना महामारी के सभी शिकार हुए हैं। लगभग सभी दुकानदारों का कहना है कि बिल्कुल खराब हालात हैं | पहले जैसी दिवाली तो अब नहीं रही।

Leave A Reply

Your email address will not be published.