फ्लैट के नाम पर 12 करोड़ की ठगी के मामले में बिल्डर का निदेशक नोएडा से गिरफ्तार

Ten News Network

Galgotias Ad

दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने नोएडा की आवासीय परियोजना में फ्लैट देने के नाम पर 12 करोड़ की ठगी के मामले में एक कंपनी के निदेशक को गिरफ्तार किया है। निदेशक पर अलग-अलग दो कंपनियों के जरिये लोगों को फ्लैट दिलाने के नाम पर भी ठगी का आरोप है, जिसकी जांच की जा रही है।

शाखा के संयुक्त आयुक्त ओपी मिश्रा ने बताया कि गिरफ्तार निदेशक की पहचान कॉमनवेल्थ गांव, अक्षरधाम निवासी दिवाकर शर्मा के रूप में हुई है। वर्ष 2017 में अनिल शर्मा ने शाखा में ठगी की शिकायत दी थी। उसने बताया था कि शुभकामना बिल्डटेक ने नोएडा सेक्टर-137 में एक परियोजना की शुरुआत की थी।

कंपनी के निदेशक दिवाकर शर्मा को उसने 35 फ्लैट के लिए सात करोड़ रुपये दिए। इसी तरह अन्य लोगों ने 5 करोड़ की ठगी की शिकायत दी थी। लेकिन कंपनी ने प्रोजेक्ट को अधूरा छोड़ दिया। पीड़ितों को न तो फ्लैट मिला और न ही रकम वापस की गई।

इसी तरह शुभकामना लॉडस नाम की कंपनी पर नोएडा सेक्टर-79 में फ्लैट देने के नाम पर ठगी करने की शिकायत पुलिस को मिली। इसके अलावा चुनमुन स्टोर्स प्राइवेट लिमिटेड के मालिक शरद सुरी ने भी शुभकामना बिल्डटेक प्राइवेट लिमिटेड और किंडल डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड पर परियोजना के नाम पर 20 करोड़ का निवेश करवाने का आरोप लगाया। इस बाबत शाखा ने शिकायत दर्ज कर ली।

Leave A Reply

Your email address will not be published.