बढ़ते कोरोना के मरीजों को लेकर दिल्ली में जिला स्तरीय कमेटी गठित, कल से शुरू होगा सीरोलॉजिकल सर्वे

Rohit Sharma

0 77

 

 

नई दिल्ली :– दिल्ली में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए केंद्र और राज्य सरकारों के अधिकारियों के बीच मीटिंग का सिलसिला जारी है।

 

 

 

केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला ने नीति आयोग के सदस्य, एम्स के डायरेक्टर, आईसीएमआर के डीजी, दिल्ली के मुख्य सचिव और स्वास्थ्य सचिव के साथ बैठक की ।

 

 

 

 

 

गृह सचिव अजय कुमार भल्ला ने 21 जून को लिए गए निर्णय को लागू के करने के काम की समीक्षा की. बैठक में यह स्पष्ट रूप से नोट किया गया कि निर्णय सुचारू रूप से और समय पर लागू किए जा रहे है. कोविड संबंधित कार्यों के लिए जिला स्तरीय टीमों का भी गठन किया गया ।

 

 

 

 

 

बैठक में अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली में कोरोना के कंटेनमेंट जोन समेत क्लस्टर एरिया को फिर से निर्धारित करने का काम आज पूरा हो जाएगा. इसके साथ ही 30 जून तक डोर टू डोर स्वास्थ्य सर्वेक्षण भी पूरा हो जाएगा. यह समय सीमा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने तय की थी ।

 

 

 

इसके साथ ही बैठक में दिल्ली में सीरोलॉजिकल सर्वे पर चर्चा की गई, जिसे एनसीडीसी और दिल्ली सरकार संयुक्त रूप से करेंगे. सर्वेक्षण 27 जून से शुरू होगा, सभी संबंधित सर्वेक्षण टीमों का प्रशिक्षण कल पूरा हो गया. जनसंख्या समूहों में कोरोना के प्रकोपों का पता लगाने के लिए आरोग्य सेतु और इतिहास ऐप्स के संयुक्त उपयोग को भी मंजूरी दी गई ।

 

 

 

गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण की रफ्तार और तेज होती जा रही है. 24 घंटे में 3390 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है और इसी के साथ दिल्ली में कोविड मरीजों की संख्या 74 हजार के करीब पहुंच गयी है. 24 घंटे में 64 मरीज अपनी जान गंवा चुके हैं. संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा 2429 तक पहुंच गया है ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.