जानिए 2018 में जिला प्रशासन की उपलब्धियां और 2019 के लक्ष्य , जिलाधिकारी बीएन सिंह से नए वर्ष पर विशेष बातचीत

Rohit Sharma / Talib Khan

212

Noida, (1/1/2019): नए साल की शुरुवात आज से शुरू हो गई | वही नए साल को लेकर सभी प्रशासनिक , नेताओं की नई प्राथमिकताएं रहती है की शहर में विकास को कैसे बढ़ाया जा सके | साथ ही पुराने साल में कार्य कितने रह गए है , जिनको पूरा करना है | जिसको लेकर आज टेन न्यूज़ की टीम ने गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी बीएन सिंह से खास बातचीत की |

2018 में जिला प्रशासन की तरफ गौतमबुद्ध नगर में कितनी योजनाए लोगों के पास पहुँची है , 2019 में आपकी क्या प्राथमिकताएं रहेगी |

जो भी कार्य हुए हैं वो पुरे प्रशासन की तरफ से मिलझुल कर किये गए हैं। सबसे पहले ईस्टर्न पेरीफेरल का निर्माण पूरा हुआ जिससे की लोगो की आवाजाही में बहुत आसानी हुई। उसके बाद जेवर एयरपोर्ट का कार्य शुरू हुआ, एयरपोर्ट के लिए ज़मीन का कार्य पुरे जोश से किया जा रहा है , जिससे जल्द से जल्द जेवर एयरपोर्ट बनाने का कार्य शुरू करा जाएगा। डेडिकेटेड फ़्रैगट कॉरिडोर का काम, गुलिस्तानपुर , मकोड़ा और अन्य जगहों पर शुरू हुआ और तेज़ी से आगे बढ़ रहा है , कई प्राइवेट सेक्टर के कार्य भी तेज़ी से आगे बढ़ रहे हैं।

अपराध रोकथाम में पुलिस ने बहुत ही अच्छा काम किया जिसकी वजह से कई अपराधी आज सलाखों के पीछे हैं। कानून व्यवस्था के स्तर पर भी पुलिस और प्रशासन ने बहुत अच्छा काम किया है। छोटे छोटे अपराध नॉएडा में बहुत काम हो गये हैं। धाराओं को लागू करने का काम भी बहुत ही तेज़ी से आगे बढ़ाया जा रहा है । कई सारे लोगो पर गैंगस्टर एक्ट लगाया गया। एन एस ए एक्ट भी कई लोगो पर लगाया गया। पुलिस और प्रशासन ने मिलकर इन चीज़ों को बढ़ावा दिया है।



इसी के साथ डेवलपमेंट को लेकर भी कार्य किये गए। स्कूलों के डेवलपमेंट में भी बहुत से कार्य हुए जिसके रिजल्ट्स भी काफी अच्छे आ रहे हैं। ज़िले में हरियाली बढ़ाने और पेड़ लगाने के कार्य भी जोरोशोरों से किये जा रहे हैं। ज़िले के तालाबों की भी साफ़ सफाई के कराए जा रहे हैं।

ट्रैफिक कण्ट्रोल के लिए भी कई कदम उठाए गए। जो लोग ट्रैफिक नियम का उल्लंघन करते हैं उनके लाइसेंस को निलंबित किया जा रहा है। व्यापक स्तर पे डी एम् वॉर रूम काफी अच्छा काम कर रहा है।

2019 में सबसे पहले तो चुनाव के लिए कार्य करने हैं। जेवर एयरपोर्ट की ज़मीन के काम को पूरा करना है। और जो भी कार्य 2018 में हमने शुरू किये उनको एक अच्छे और समाज के लिए बेहतर अंत तक लाना है।

दरअसल जिला अधिकारी बीएन सिंह ने 2018 में गौतमबुद्ध नगर में सरकार की सभी योजनाओं को लोगों तक पहुँचाया | शिक्षा , स्वास्थ , रोजगार जैसे तमाम योजनाए लोगों तक पहुचायी है | वही दूसरी तरफ अपराध पर रोकथाम करने के लिए जिलाधिकारी बीएन सिंह ने बदमाशों के खिलाफ प्रशासन और पुलिस के अधिकारी लगातार आक्रामक रुख अपनाए हुए हैं। जहां एक तरफ जिला प्रशासन बदमाशों के खिलाफ गुंडा एक्ट व गैंगस्टर की कार्रवाई की है ।

वहीं दूसरी ओर मुठभेड़ में बदमाश पुलिस की गोली का निशाना बन रहे हैं। बदमाशों पर शिकंजा और कसते हुए डीएम बीएन सिंह ने एसएसपी डा. अजयपाल शर्मा की रिपोर्ट पर शातिर अपराधी अनिल दुजाना सहित गैंगस्टर में वांछित आठ बदमाशों की चल-अचल लगभग पच्चीस करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क कर दी।

खासबात यह है की जिलाधिकारी बीएन सिंह ने भाटी गैंग के शातिर अपराधी शेरू भाटी की नटों की मढ़ैया गांव में 400 वर्ग गज जमीन को भी कुर्क किया है। देवेंद्र मुखिया गैंग के सक्रिय सदस्य लटूरी सिंह की ग्रेटर नोएडा सेक्टर दो में 0.604 हेक्टेयर जमीन को भी कुर्क किया है। नोएडा गढ़ी चौखंडी गांव निवासी रामभूल गैंग बनाकर घटनाओं को अंजाम दे रहा था।

जिलाधिकारी ने रामभूल के साथ ही उसके गैंग के सदस्य अनिल विश्वकर्मा, जग्गी यादव, टीटू उर्फ बीटू व विनोद यादव पर गैंगस्टर की कार्रवाई की थी। प्रशासन के पांचों बदमाशों की भी चल व अचल संपत्ति कुर्क की है। कार्रवाई करते हुए प्रशासन ने रामभूल के नोएडा में स्थित दो प्लाट व दो कार को कुर्क किया है। अनिल विश्वकर्मा के पांच प्लाट, जग्गी यादव के पांच प्लाट, टीटू व विनोद के एक-एक प्लाट को कुर्क किया है।

भूमाफियों पर 2018 में कसा शिकंजा

यमुना व हिडंन नदी के डूब क्षेत्र में धड़ल्ले से अवैध निर्माण काम काफी सालों से चल रहा था , जिसको लेकर जिलाधिकारी ने कड़ा रुख अपनाते हुए बड़ी कार्यवाही की | उनका कहना है की यमुना व हिडंन नदी के डूब क्षेत्र में धड़ल्ले से अवैध निर्माण काम काफी सालों से चल रहा था , जिसकी शिकायत मिल रही थी | इसको लेकर जिला प्रशासन व पुलिस संयुक्त रूप से कार्यवाही करने का मन बनाया । इन पर रासुका व गैगस्टर एक्ट के तहत कार्यवाही की गयी | साथ ही उन्होंने बताया की जिला प्रशासन द्वारा भूमाफियों पर लगातार कार्यवाही कर रहा है , ये कार्यवाही आगे भी चलती रहेगी |

2018 में सरकारी स्कूलों को दिया बढ़ावा

गौतमबुद्ध नगर में शिक्षा पर बहुत ध्यान दिया गया , साथ ही सभी सरकारी स्कूलों को बेहतर बनाया गया , जिससे बच्चे अच्छी शिक्षा ग्रहण करे | साथ ही सभी सरकारी विधालय में समस्त सुविधाएं उपलब्ध कराई गई , जिसका रिजल्ट अब देखने को मिल भी रहा है |

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.